Doon College

कोरोना: दून स्कूल के 7 बच्चे और 5 शिक्षक पाए गए कोरोना पॉजिटिव

243 0
देहरादून। जिले के प्रतिष्ठित दून स्कूल में सात छात्र और पांच शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने कोविड गाइडलाइन के तहत एहतियाती कदम उठाए हैं। दून स्कूल की ओर से प्रेस को जारी बयान में यह बात कही गई है। वहीं, जिला प्रशासन बुधवार को प्रभावित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकता है।

स्कूल प्रबंधन के मुताबिक, अब तक की जांच में सात छात्र और पांच शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी पहले से क्वारंटीन थे। स्कूल प्रबंधन ने संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन कर दिया है। साथ ही उनके संपर्क में आए अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। स्कूल के डॉक्टर और प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

स्कूल प्रबंधन के मुुताबिक, शासन की गाइडलाइन के अनुरूप सभी आवश्यक कदम उठाते हुए सुरक्षात्मक उपायों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है। स्कूल ने सभी कर्मचारियों, छात्रों और शिक्षकों की नियमित आरटीपीसीआर जांच सुनिश्चित की है।

वहीं, देश के अन्य राज्यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल ने सावधानी बरतते हुए कुछ कक्षाओं को दोबारा शुरू करने का कार्यक्रम अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है। प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल प्रबंधन लगातार प्रशासन के संपर्क में है। स्कूल में समुचित व्यवस्था और आवश्यक उपाय उपलब्ध हैं।

उधर, जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्र में कुछ लोगों में कोरोना संक्रमण की सूचना मिली है। बुधवार को गहन निरीक्षण कर प्रभावित क्षेत्र को संभवत: कटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा। ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके।

उत्तराखंड 24 घंटे में 791 नए संक्रमित मिले, सात की मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर तेजी से बढ़ने लगा है। मंगलवार को 24 घंटे के भीतर कोरोना के 791 नए मरीज सामने आए, जबकि सात कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। उधर, मंगलवार को 60214 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। दस दिसंबर के बाद पहली बार इतने मामले सामने आए। दस दिसंबर को 830 मामले सामने आए थे।

मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई। कोरोना केसों ने 700 का आंकड़ा पार कर लिया। 24 घंटे के भीतर 791 नए कोरोना मामले सामने आए। वहीं, सात कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो गई।

तीन मरीजों की मौत एम्स ऋषिकेश में और कैलाश अस्पताल देहरादून, हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और सिनर्जी अस्पताल देहरादून में एक-एक मरीज की मौत हुई। प्रदेश में अब तक एक लाख तीन हजार 602 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 96647 मरीज ठीक हो चुके हैं। 1736 कोरोना संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है।

चार जिलों में अब तक बने 24 कंटेनमेंट जोन

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही एक बार फिर कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ने लगी है। अब तक प्रदेश में 24 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। इनमें सबसे अधिक 12 कंटेनमेंट जोन देहरादून जिले में बनाए गए हैं। इसके अलावा नैनीताल में आठ, हरिद्वार में तीन और टिहरी में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

Related Post

रमजान में लॉकडाउन का हो पालन

रमजान में लॉकडाउन, कर्फ्यू, सोशल डिस्टेंसिंग का प्रभावी ढंग से हो पालन

Posted by - April 16, 2020 0
नई दिल्ली । केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं केंद्रीय वक्फ परिषद अध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने रमजान के पवित्र महीने…
यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 62, हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Posted by - March 11, 2020 0
नई दिल्ली। इस कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से…
Pushkar Singh Dhami

मुख्यमंत्री ने किया भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064 का शुभारम्भ

Posted by - April 8, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने शुक्रवार को सचिवालय में विजिलेंस विभाग द्वारा द्वारा निर्मित…
Mnaomohan Singh

पूर्व PM मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद हुए थे भर्ती

Posted by - April 29, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan…