कोरोना संकट में बिना किसी गलत इरादे के ऑक्सीजन खरीद व वितरण करने वालों पर नहीं चलेगा मुकदमा

513 0

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में बिना किसी गलत इरादे के ऑक्सीजन की खरीद और वितरण करने वालों पर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा। दिल्ली के ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट ने दिल्ली हाई कोर्ट को इसकी जानकारी दी है, जस्टिस विपिन सांघी ने कहा कि इस मुद्दे पर बहुत ही निष्पक्ष रुख अपनाया गया है। कोर्ट ने कहा-  इस मामले में अब कोई आदेश पारित करने की आवश्यकता नहीं है और इस आरोप पर मामला दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया।

याचिका में आरोप लगाया गया था संकट के दौरान राजनेताओं ने भारी मात्रा में ऑक्सीजन और दवाइयां कहां से और कैसे खरीदी थी इसकी जांच होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा- संकट के दौरान दवाओं की खरीद कर उसे वितरित करने में नेता भी सक्षम हैं, भले ही सरकारी पक्ष से मरीजों को इस मामले में निराशा हाथ लगी हो।

कोर्ट ने कहा कि इस मामले में आगे कोई आदेश पारित करने की आवश्यकता नहीं है और इस आरोप पर मामला दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया। याचिका में आरोप लगाया गया था संकट के दौरान राजनेताओं ने भारी मात्रा में ऑक्सीजन और दवाइयां कहां से और कैसे खरीदी थी. इसकी जांच होनी चाहिए।  कोर्ट ने कहा कि COVID​​​​-19 संकट के दौरान दवाओं की खरीद कर उसे वितरित करने में नेता भी सक्षम हैं, भले ही सरकारी पक्ष से मरीजों को इस मामले में निराशा हाथ लगी हो।

विपक्ष ने पूछा कहां है दो करोड़ रोजगार? भाजपा प्रवक्ता बोले अब लोग नौकरी नहीं अपना काम कर रहे

दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि उन्होंने उन सामाजिक संगठनों, व्यक्तियों और गुरुद्वारों के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं चलाने का फैसला किया है, जिन्होंने बिना किसी गलत इरादे के COVID-19 रोगियों को मुफ्त में मेडिकल ऑक्सीजन की खरीद और वितरण किया था।

Related Post

पुष्पा दुबे

पुष्पा दुबे ने जीवन की जमा पूंजी 1.10 करोड़ रुपये कोरोना से जंग के लिए कर दिया दान

Posted by - June 14, 2020 0
लखनऊ। कोरोना महामारी से लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोगों की अपील पर हर कोई बढ़चढ़ मदद कर रहा…

पत्ता गोभी से होते है गजब के फायदे, कई बीमारियों से बचाने में भी कारगर

Posted by - November 1, 2021 0
पत्ता गोभी खाना सेहत के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, पत्ता गोभी एक सुपर फूड…