10 से अधिक देशों में फैला कोरोना वायरस, चीन में 80 की मौत, करीब 2300 प्रभावित

264 0

वर्ल्ड न्यूज। चीन से फैला कोरोना वायरस अब दुनिया के अन्य देशों में भी अपना दस्तक दे रहा हैं। आए दिन यह वायरस बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि इस वायरस से निपटने के लिए चीन युद्धस्तर पर कार्य कर रहा हैं। कई प्रमुख शहरों में लोगों के बाहर निकलने तक पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। पहले तो यह वायरस चीन से शुरू हुआ था लेकिन अब 10 से अधिक देशों में फैल चुका हैं।

अभी तक कोरोनावायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 80 हो गई है। इसके साथ ही पूरे चीन में करीब 2300 लोग इससे प्रभावित हैं। यह जानकारी चीन सरकार ने दी हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी ने देश में पांच मरीजों में इस खतरनाक वायरस के पाए जाने की पुष्टि की है।

वहीं, राजस्थान में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। राज्य स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बीते कल रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि चीन में एमबीबीएस कोर्स पूरा करने के बाद भारत लौटे एक डॉक्टर को कोरोनोवायरस से प्रभावित होने के संदेह में यहां एसएमएस अस्पताल में रखा गया था। हालांकि मरीज को अलग रखा गया है।

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट का निधन, खेल जगत में बना गम का माहौल

उन्होंने कहा कि मरीज के सभी परिजनों की स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। एक आधिकारिक बयान में मंत्री ने कहा कि मरीज के रक्त का सैंपल  पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि राज्य के चार जिलों के कुल 18 लोग चीन से भारत वापस लौटे हैं।

संबंधित जिला प्रमुखों और स्वास्थ्य अधिकारियों को उनकी 24 घंटे निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले अमेरिका में कोरोनावायरस का पहला मामला बीते बुधवार को सामने आया था। अमेरिका के सिएटल में इसका पहला मामला आने की पुष्टि की थी। अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित पहला व्यक्ति चीन के वुहान शहर से आया था।

Loading...
loading...

Related Post

मैं भारत सरकार से अनुरोध करता हूं कि मुझे यहां शरण दें, मैं वापस नहीं जाऊंगा पाकिस्तान- बलदेव

Posted by - September 10, 2019 0
खन्ना। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को अपने परिवार समेत…
अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने ‘दिल धड़कने दो’ के इंट्रो सीन का वीडियो जारी कर किया खुलासा

Posted by - April 28, 2020 0
मुंबई। जोया अख्तर और रीमा कागती की ‘टाइगर बेबी फिल्म्स’ के सोशल मीडिया पर सबसे अधिक लुभावने पेज हैं। इस…