Medical College

केजीएमयू में कुलपति के कोविड अस्पताल के दौरे के बाद फैला कोरोना संक्रमण

383 0

लखनऊ। केजीएमयू (KGMU) में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मरीज और तीमारदार ही नहीं अस्पताल के कर्मचारियों से लेकर अफसर तक बेपरवाह हैं। स्थिति यह है कि खुद कुलपति ने कोविड अस्पताल का दौरा करने के बाद दफ्तर आना जारी रखा। इसके कुछ दिन बाद ही उनमें वायरस की पुष्टि हुई। इसके बाद आज कुलपति कार्यालय के दस कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद कुलपति दफ्तर को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं कोविड अस्पताल के दौरे को लेकर शिक्षक विरोध कर रहे हैं।

केजीएमयू (KGMU) में कोविड प्रोटोकॉल की गाइड लाइन बनाई गई है। इसे कई राज्यों ने भी अपने यहां लागू किया है. मगर, संस्थान खुद ही इस गाइड लाइन को दरकिनार कर रहा है। ऐसे में कैंपस में संक्रमण फैल रहा है। बुधवार को कुलपति दफ्तर के 10 कर्मियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद यहां हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद बुधवार को कुलपति कार्यालय 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। सुबह से ही कुलपति कार्यालय में सैनिटाइजिंग का काम कराया जा रहा है। बता दें कि अभी कुलपति कार्यालय के स्टॉफ के कई लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है।

गत वर्ष भी फैला था संक्रमण

केजीएमयू (KGMU) में गत वर्ष भी 300 के करीब डॉक्टर-कर्मी संक्रमित हुए थे। इस बार भी कैम्पस में संक्रमण फैल गया है। कुलपति डॉ. विपिन पुरी दो अप्रैल को कोविड अस्पताल का दौरा करने गए थे। वह वैक्सीन की डोज भी ले चुके थे। इसके बाद भी वह दोबारा कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

माना जा रहा है कि कुलपति के कोविड अस्पताल के दौरे के बाद ही उनके कार्यालय के कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। ऐसे ही चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डी हिमांशु भी पॉजिटिव हो गए हैं, वह भी वैक्सीन की डोज ले चुके थे। मंगलवार को 40 डॉक्टरों में वायरस की पुष्टि हुई थी। इसमें भी कई लोग वैक्सीन लगवा चुके थे।

24 घंटे के लिए विभागों में भर्ती बंद

केजीएमयू (KGMU) के जनरल सर्जरी विभाग में 20 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। यूरोलॉजी विभाग में नौ डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में तीन डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। इन विभागों का कुछ स्टाफ भी पॉजिटिव आया है। इन विभागों को सैनिटाइज कर 24 घंटे के लिए यहां भर्ती बंद कर दी गई है।

Related Post

KGBV

KGBV की छात्राओं को सुरक्षित करियर चुनने में मदद करेगी योगी सरकार

Posted by - July 8, 2023 0
लखनऊ। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (KGBV) में शिक्षा के साथ ही बेटियों के स्वास्थ्य और उनके संतुलित आहार के साथ…
JP Nadda

सपा सरकार में काशी विश्वनाथ धाम का सपना कभी पूरा नहीं होता : जेपी नड्डा

Posted by - December 13, 2021 0
भारतीय जनता पार्टी बृज क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP…
CS Upadhyay

संविधान के अनुच्छेद 348 में संशोधन नहीं तो दिल्ली कूच करेंगे दो करोड़ लोग: चंद्रशेखर उपाध्याय

Posted by - November 24, 2023 0
लखनऊ/ देहरादून।  भारतीय संविधान के अनुच्छेद 348 में संशोधन के लिए चल रहे अभियान ‘हिन्दी से न्याय’ (Hindi se Nyay)…
CM Yogi

हम सिर्फ राम को ही नहीं लाए, सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों का राम नाम सत्य भी कर देते हैं: योगी

Posted by - April 5, 2024 0
अलीगढ़: प्रदेश में कभी कोई सोचता था कि यहां बेटी और व्यापारी रात को निडर होकर घर से निकल सकते…