यूपी चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, सोनिया गांधी के आवास पर कल होगी बैठक

422 0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कई सालों से सत्ता में दूर कांग्रेस भी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाह रही है। इसी के मद्देनज़र कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई है। कल शाम छह बजे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी (केंद्रीय चुनाव समिति) की बैठक होगी।

लगातार योगी सरकार को घेर रही प्रियंका

बता दें कि यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार मंथन कर रही हैं। बीते एक साल में यूपी में हुई हर बड़ी घटना पर उन्होंने जमीन पर उतरकर योगी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। लेकिन कांग्रेस को लगातार उसके कार्यकर्ता बड़ा झटका दे रहे हैं। एक तो कांग्रेस में कोई बड़ा चेहरा शामिल नहीं हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर उसके कई कद्दावर नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

नए चेहरों को पार्टी में जोड़ने की कोशिश

ऐसे में जब कोई नया बड़ा चेहरा पार्टी से जुड़ नहीं रहा है तो पुराने लोगों को कैसे एकजुट रखा जाए व नए कार्यकर्ताओं को कैसे पार्टी से जोड़ा जाए। ये चुनौती कांग्रेस पार्टी के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी है। इसी से पार पाने के लिए भी सीईसी की बैठक में मंथन किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं को 40% टिकट देगी कांग्रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देंगी। प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। प्रियंका ने लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर यह भी कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में सत्ता में पूरी तरह से भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि महिलाएं अगर समाज में बदलाव चाहती हैं तो वे राजनीति में आएं और कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ें।

Related Post

मोहम्मद अरशद खान

हमारा दुर्भाग्य कि लखनऊ और दिल्ली पर बिना शादी किए लोगों की हुकूमत- मोहम्मद अरशद खान

Posted by - March 27, 2021 0
मिर्जापुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव और जौनपुर के पूर्व विधायक मोहम्मद अरशद खान (Mohammad Arshad Khan) ने विवादित…

फोन पर रैली संबोधित करते हुए बोले योगी, ममता ने नहीं दी हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी

Posted by - February 3, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के हेलीकॉप्टर उतरने के लिए बंगाल सरकार ने मंजूरी नहीं दी। सीएम उत्तर…
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोलीं-अयोध्या मामले में SC के फैसले का सभी करें सम्मान

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। राम जन्मभूमि-बबारी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय…