congress leader

मधुसूदन मिस्त्री समेत कई कांग्रेसी नेता हुए कोर्ट में पेश, मिली अंतरिम जमानत

367 0

प्रयागराज । जिले में चार साल पुराने मामले की सुनवाई के लिए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं (congress leaders)  ने एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया। यहां सुनवाई के बाद सभी को अंतरिम जमानत दे दी गई। मामले की अगली सुनवाई पांच अप्रैल को होनी है।

नेताओं (congress leaders) पर चल रहे मुकदमों की सुनवाई करने के लिए एमपी-एमएलए कोर्ट बनाया गया। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री, पूर्व मंत्री प्रदीप जैन, निर्मल खत्री, बोधलाल शुक्ला, केके शर्मा, रमेश मिश्रा ने विशेष कोर्ट में सरेंडर किया। मामले की सुनवाई करने के बाद जज पवन कुमार तिवारी ने सभी आरोपियों को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया।

Panchayat Election: ग्राम पंचायतों की आरक्षण सूची जारी, कई दावेदारों को लगा तगड़ा झटका

मामला लखनऊ में किये गए प्रदर्शन के दौरान हंगामा और पथराव करने का है। विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने सभी आरोपियों से 20-20 हजार की दो जमानत और मुचलका पेश करने पर सभी को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया। अब मामले की अगली सुनवाई पांच अप्रैल को होगी। इसी मामले में न्यायिक हिरासत में लेने के बाद राजब्बर को भी अंतरिम जमानत दी गई थी।

बता दें कि 17 अगस्त 2015 को चौकी प्रभारी लक्ष्मण मेला ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने गन्ना के मूल की भुगतान, भ्रष्टाचार, पेट्रोल के दाम बढ़ाने को लेकर जमकर हंगामा और पुलिस के ऊपर पथराव किया। इस दौरान अधिकारी जख्मी हो गए।

इसी मामले के मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। पांच अप्रैल को मुकदमे की अगली सुनवाई होनी है, जिसमें कई बड़े दिग्गज नेता कोर्ट के हिरासत में रहेंगे। इस मामले में राजब्बर से लेकर कई पार्टी पेश होंगे। इसके बाद जमानत की अर्जी पर सुनवाई की जाएगी।

Related Post

अब्दुल्ला आजम खान

अब्दुल्ला आजम खान को बड़ा झटका, SC का हाईकोर्ट के फैसले पर स्टे से इनकार

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से…
Bhamashah Jayanti

भव्य आयोजनों के जरिए ‘व्यापारी कल्याण दिवस’ के रूप में मनेगी भामाशाह जयंती

Posted by - September 18, 2023 0
लखनऊ । देश की आन-बान शान रहे वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की बहादुरी के किस्से-कहानियों की बात करते लोग आज भी…
आईआईटी और एनआईटी ने शैक्षिक एवं शोध कार्य के लिए किया समझौता

आईआईटी और एनआईटी ने शैक्षिक एवं शोध कार्य के लिए किया समझौता

Posted by - March 10, 2021 0
भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनआईटी) ने पहली बार औपचारिक रूप से मिलकर शैक्षिक…