congress leader

मधुसूदन मिस्त्री समेत कई कांग्रेसी नेता हुए कोर्ट में पेश, मिली अंतरिम जमानत

108 0

प्रयागराज । जिले में चार साल पुराने मामले की सुनवाई के लिए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं (congress leaders)  ने एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया। यहां सुनवाई के बाद सभी को अंतरिम जमानत दे दी गई। मामले की अगली सुनवाई पांच अप्रैल को होनी है।

नेताओं (congress leaders) पर चल रहे मुकदमों की सुनवाई करने के लिए एमपी-एमएलए कोर्ट बनाया गया। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री, पूर्व मंत्री प्रदीप जैन, निर्मल खत्री, बोधलाल शुक्ला, केके शर्मा, रमेश मिश्रा ने विशेष कोर्ट में सरेंडर किया। मामले की सुनवाई करने के बाद जज पवन कुमार तिवारी ने सभी आरोपियों को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया।

Panchayat Election: ग्राम पंचायतों की आरक्षण सूची जारी, कई दावेदारों को लगा तगड़ा झटका

मामला लखनऊ में किये गए प्रदर्शन के दौरान हंगामा और पथराव करने का है। विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने सभी आरोपियों से 20-20 हजार की दो जमानत और मुचलका पेश करने पर सभी को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया। अब मामले की अगली सुनवाई पांच अप्रैल को होगी। इसी मामले में न्यायिक हिरासत में लेने के बाद राजब्बर को भी अंतरिम जमानत दी गई थी।

बता दें कि 17 अगस्त 2015 को चौकी प्रभारी लक्ष्मण मेला ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने गन्ना के मूल की भुगतान, भ्रष्टाचार, पेट्रोल के दाम बढ़ाने को लेकर जमकर हंगामा और पुलिस के ऊपर पथराव किया। इस दौरान अधिकारी जख्मी हो गए।

इसी मामले के मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। पांच अप्रैल को मुकदमे की अगली सुनवाई होनी है, जिसमें कई बड़े दिग्गज नेता कोर्ट के हिरासत में रहेंगे। इस मामले में राजब्बर से लेकर कई पार्टी पेश होंगे। इसके बाद जमानत की अर्जी पर सुनवाई की जाएगी।

Related Post

धर्मांतरण के लिए भड़काने वाला इरफान कर चूका है PM के साथ मंच साझा, PM ने थपथपाई थी पीठ

Posted by - July 1, 2021 0
धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस के पकड़ में आए सांकेतिक भाषा के अनुवादक इरफान शेख को लेकर सनसनीखेज बातें सामने…

दलित वोटों को अपने पाले में लाने की फिराक में BJP, अंबेडकर के नाम पर बनवाया सांस्कृतिक केंद्र

Posted by - July 2, 2021 0
बीजेपी 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है, बड़े वोट बैंक को अपने पाले में लाने…

भारत के स्वतंत्रता संग्राम में पुरुषों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, तो ये महिला भी नहीं रही पीछे

Posted by - May 11, 2019 0
डेस्क। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जहां पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, तो महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। उन महिलाओं…
National CPWD Academy

गाजियाबाद: ट्रेनिंग ले रहे इंजीनियर सहित 21 कोरोना संक्रमित

Posted by - March 13, 2021 0
गाजियाबाद। गाजियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित सीपीडब्ल्यूडी (CPWD) एकेडमी के हॉस्टल को स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया है।…