CM Dhami

कांग्रेस ने सैनिकों की नहीं की चिंता, मोदी ने उत्तराखंड के सैन्यधाम को दी पांचवें धाम की संज्ञा: धामी

16 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश के सैनिकों को सुविधाओं से वंचित रखने के साथ उनका मनोबल गिराने का कार्य किया है। जिनके कारण देश सुरक्षित है। ऐसे सैनिकों की चिंता कभी कांग्रेस ने नहीं की। जबकि भाजपा सरकार ने सैनिकों को मिलने वाली विभिन्न पुरस्कार राशियों में अभूतपूर्व वृद्धि करने का कार्य किया है। यह गर्व का विषय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के सैन्यधाम को पांचवें धाम की संज्ञा दी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रणाम को देवभूमि के जन-जन तक पहुंचाने के लिए रुद्रप्रयाग के जखोली में शनिवार को विजय संकल्प रैली निकाली और लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में जनसमर्थन मांगा।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि यह देश का पहला चुनाव है, जहां परिणाम पहले से ही जीत सुनिश्चित है। देश के जन-जन को पता है कि मोदी की सरकार बनने जा रही है। समूचे उत्तराखंड की जनता के उत्साह से यह सुनिश्चित है कि प्रदेश में पांच कमल खिलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लक्ष्य 400 पार को प्राप्त करना सबकी जिम्मेदारी है। मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना विकसित भारत की गारंटी है। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीकेदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण करने का अभूतपूर्व कार्य किया है। मोदी के नेतृत्व में आने वाले वर्षों में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग के बीच रेल सेवा भी प्रारंभ हो जाएगी।

उत्तराखंड की बदल रही तस्वीर, राज्य विकास पथ पर तेजी से अग्रसर-

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सभी ने उत्तराखंड को सकारात्मक रूप से बदलते हुए देखा है। डबल इंजन सरकार के शासन में उत्तराखंड की तस्वीर बदल रही है। राज्य विकास पथ पर तेजी से अग्रसर है।

उत्तराखंड की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम करेगा एक-एक मत: सीएम धामी

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सैनिकों के उत्थान का भी कार्य किया गया। देश का प्रत्येक सैनिक वन रैंक-वन पेंशन के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद कर रहा है। सीमा पर प्रतिकूल परिस्थितियों में खड़े हर सैनिक की चिंता प्रधानमंत्री मोदी को है।

कांग्रेस ने सदैव देश के सैनिकों का किया अपमान, वीरता पर उठाए सवाल-

देवभूमि के लाल बिपिन रावत जो अद्भुत पराक्रम एवं शौर्य के पर्याय हैं। ऐसे मां भारती के सपूत का अपमान करने का कार्य कांग्रेसियों ने किया। कांग्रेस ने सदैव देश के सैनिकों का अपमान करने का कार्य किया है और उनकी वीरता पर प्रश्न चिन्ह खड़े किए हैं।

चारधाम को मिली ऑल वेदर सड़क की कनेक्टिविटी-

राज्य सरकार के सुनियोजित प्रयासों से ही 56 लाख लोगों ने सुगमता के साथ चारधाम यात्रा की, जिसके माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हुए। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चारधाम को ऑल वेदर सड़क की कनेक्टिविटी मिली।

Related Post

पांच ट्रिलियन इकोनोमी

पांच ट्रिलियन इकोनोमी बनने की दिशा में भारत अग्रसर : जेपी नड्डा

Posted by - February 16, 2020 0
मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को महाराष्ट्र पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने कहा कि…

मुंबई में गिरी दो मंजिला इमारत, युवक ने ऐसे बचाई 75 लोगों की जान

Posted by - October 30, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पास डोम्बिवली के कोपर इलाके में कल 29 अक्तूबर यानी गुरुवार को आधी…