congress leader rajeev shukla

कर्नाटक: कांग्रेस ने मांगा सीएम येदियुरप्पा का इस्तीफा, हाईकोर्ट के आदेश का दिया हवाला

211 0

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मांग की है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए या उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए। पार्टी ने सीएम के खिलाफ जांच के कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश और प्रदेश सरकार के मंत्री ईश्वरप्पा द्वारा उन पर लगाए गए आरोप व राज्यपाल को शिकायत को लेकर यह मांग की है। 

  • कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा की घेराबंदी तेज
  • ‘ऑपरेशन कमल’ व और मंत्री के आरोप से मुश्किल में
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने नई दिल्ली में कहा कि येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) के खिलाफ जांच का आदेश दिया जाना चाहिए। शुक्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि येदियुरप्पा को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए या फिर उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए।
येदियुरप्पा को हटाए बगैर निष्पक्ष जांच संभव नहीं
संवाददाताओं से चर्चा में कांग्रेस नेता ने कहा कि उच्च न्यायालय ने जो आदेश दिया है, वो गंभीर विषय है। इस मामले में निष्पक्ष जांच तभी हो सकती है जब येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा या फिर उन्हें हटाया जाए।

मंत्री ईश्वरप्पा ने लगाया सीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप

शुक्ला ने कहा कि कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री ईश्वरप्पा ने अपने विभाग के मामले में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) पर हस्तक्षेप करने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। यह भी बहुत गंभीर मामला है। अगर भाजपा अपने इस मुख्यमंत्री के खिलाफ कदम नहीं उठाती है तो फिर भ्रष्टाचार पर बात करने का उसका नैतिक अधिकार नहीं बनता।

‘ऑपरेशन कमल’ मामले की जांच के आदेश

गौरतलब है कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) के खिलाफ ‘ऑपरेशन कमल’ मामले में जांच को मंजूरी दी है। येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) पर आरोप है कि सरकार बनाने के लिए उन्होंने 2019 में जनता दल (एस) के एक विधायक के बेटे को कथित तौर पर पैसे और मंत्रालय का लालच दिया था।

उधर, कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने बुधवार को राज्यपाल से मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) के खिलाफ शिकायत की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री पर उनके विभाग के मामलों में सीधा हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया था।

Related Post

राबड़ी

प्रियंका के दुर्योधन वाले बयान पर बोली राबड़ी – गलत किया, जल्लाद कहना चाहिए

Posted by - May 8, 2019 0
बिहार। चुनावी मैदान में उतरी बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर…
PM

PM नरेंद्र मोदी आज ‘मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे

Posted by - March 2, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से ‘मैरीटाइम इंडिया समिट 2021’ (Maritime India Summit 2021)का…