जेपी नड्डा

कांग्रेस और जेएमएम हमेशा समाज को तोड़ने की करती है बात: जेपी नड्डा

749 0

गिरिडीह। झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जमुआ पवित्र नदियों का स्थल है। नड्डा ने कहा कि मैं इस पवित्र स्थल को नमन करता हूं। यहां की भीड़ से पता चलता है कि आपने कमल फूल को खिलाने का मन बना लिया है।

बहुत-सी पार्टियों ने लुभावने नारे दिए ,  उनके आधे नेता जेल में हैं और बाकी बेल पर

उन्होंने कहा कि यह चुनाव झारखंड की तकदीर और तस्वीर संवारने का है। इस चुनाव में ऐसे लोग भी आ रहे हैं जिन लोगों ने आपकी तिजोरी लूटने का काम किया है। जेपी नड्डा ने ऐसे लोग भी सुंदर लुभावने वादे लेकर आपके पास पहुंच रहे हैं। जो कभी किसी नेता या पार्टी को इस बात पर वोट मत दीजिए कि वह क्या करेगा, बल्कि इस बात पर वोट दें कि उसने पीछे क्या किया है। बहुत-सी पार्टियों ने लुभावने नारे दिए हैं। उनके आधे नेता जेल में हैं और बाकी बेल पर।

2014 तक पूरे देश में 6 एम्स था,  मोदी जी ने 19 और मेडिकल कॉलेज खोल दिया

गुरुवार को नड्डा जमुआ के गांधी मैदान में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत सिर्फ झारखंड या देश में नहीं, बल्कि दुनिया में सबसे बड़ी योजना है। एक साल के अंदर 57 लाख लोगों ने इसका फायदा उठाया है। यह छोटी बात नहीं है। 2014 तक पूरे देश में 6 एम्स था। मोदी जी ने 19 और मेडिकल कॉलेज खोल दिया। देवघर में भी एम्स खोला गया है। उन्होंने कहा कि जमुआ में डिग्री कॉलेज खुला है कि नहीं बताएं। सड़के बनी है कि नहीं। उन्होंने कहा कि ठीक तरीके से काम करने वाला भाजपा का ही उम्मीदवार हो सकता है। कांग्रेस और जेएमएम हमेशा समाज को तोड़ने की बात करती है। आज उन्हें भी विकास की बात करनी पड़ रही है। इसलिए नहीं कि उन्हें विकास पसंद है, बल्कि इसलिए कि मोदी की वजह से अब विकास की बात जरूरी है। चुनावी सभा को सांसद अन्नपूर्ण देवी, उम्मीदवार केदार हाजरा, प्रो. जयप्रकाश वर्मा, लक्ष्मण सिंह सहित अन्य ने संबोधित किया।

यूपीए सरकार ने न जमीन छोड़ी और न आसमान

नड्डा ने कहा कि वर्ष 2014 के पहले देश में क्या तस्वीर थी? क्या वातावरण था ? कभी 176000 करोड़ का घोटाला, कभी पनडुब्बी घोटाला, कभी कोयले का घोटाला। यूपीए की सरकार ने न तो जमीन छोड़ी और न ही आसमान, पर आज क्या स्थिति है? आपने मोदी जी को देश का नेतृत्व करने का मौका दिया। मोदी के नेतृत्व मे देशवासियों का सीना चौड़ा हुआ है। यह मोदी जी हैं जिन्होंने डिफेंस की रणनीति तय की। उन्होंने कहा कि घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की। पाकिस्तान तिलमिला गया है। उसने फिर से पुलवामा में हमला कराया। मोदी जी ने पाकिस्तान से कहा कि तुमने बहुत बड़ी गलती कर दी है। इसका खामियाजा तुम्हें भुगतना पड़ेगा और पुलवामा का बदला उन्होंने बालाकोट में लिया।

रिलायंस जियो पुरानी कीमत में रिचार्ज का आज आखिरी मौका 

यह चुनाव धर्म और अधर्म की, विकास और विनाश की लड़ाई

झारखंड को अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया। झारखंड को किस ने संवारा? मोदी जी और रघुवर दास ने। कांग्रेस, जेएमएम यह समाज को लड़ाने की बात करती है। जल, जंगल, जमीन की बात करने वाले इन्हीं लोगों ने आदिवासियों की जमीन लूटी। यह चुनाव धर्म और अधर्म की सेवा करने वालों और मेवा खाने वालों की यह विकास और विनाश की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक जैसी बुराइयों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाप्त कर दिया। विश्व में मोदी का डंका बज रहा है।

एक देश में दो विधान और दो निशान नहीं चलेगा

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि अनुच्छेद 370 नासूर बना हुआ था। एक देश में दो विधान और दो निशान नहीं चलेगा। यह भाजपा ने कर दिखाया। मोदी जी की इच्छा शक्ति और अमित शाह की रणनीति ने अनुच्छेद 370 को धराशाई कर दिया और जम्मू-कश्मीर को मुख्यधारा में शामिल कर दिया। कश्मीर में भारत के कई कानून पहले लागू नहीं हो सकते थे। भ्रष्टाचार निरोधक कानून भी वहां लागू नहीं हो सकते थे। 3 परिवारों ने वहां भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया अब वहां जांच चल रही है।

मजबूत नेता के मजबूत इरादे के साथ चलता है देश

नड्डा ने कहा कि राम जन्मभूमि का मामला लंबे समय से लंबित था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनाया। जब मजबूत सरकार होती है तो मजबूत निर्णय होते हैं। जब मजबूत नेता के मजबूत इरादे के साथ देश चलता है तो दुनिया उसके पीछे चलती है। अब भारत के प्रधानमंत्री अमेरिका की धरती पर जाते हैं तो प्रोटोकॉल तोड़कर अमेरिका के राष्ट्रपति उनका भाषण सुनने आते हैं। जिस चीन के साथ तकरार चलती है उसके साथ महाबलीपुरम में अनौपचारिक वार्ता चलती है।

Related Post

Pushkar Singh Dhami

मुख्यमंत्री ने किया भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064 का शुभारम्भ

Posted by - April 8, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने शुक्रवार को सचिवालय में विजिलेंस विभाग द्वारा द्वारा निर्मित…
cm dhami

चारधाम यात्रा के बेहतर व्यवस्थाओं के लिए धन की नहीं होगी कमी: सीएम धामी

Posted by - February 21, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रा (Chaardham Yatra) के लिए बेहतर व्यवस्थाओं के लिए धनराशि की कमी…