cm dhami

इन्वेस्टर्स समिट की सभी तैयारियां समय से पूरा करें: सीएम धामी

64 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने नवम्बर में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट की सभी तैयारियां समय पर पूरा करने के निर्देश दिये।

सचिवालय में गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये।

उत्तराखण्ड में नवम्बर/दिसम्बर 2023 में होने वाले इस इन्वेस्टर्स समिट के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड में कार्य करने की अनेक संभावनाएं हैं। उत्तराखण्ड में निवेश की संभावनाओं को बढ़ाने का यह हमारे पास अच्छा अवसर है। राज्य में उद्योगों की स्थापना के लिए अच्छे वातावरण के साथ ही बेहतर मानव संसाधन भी है। राज्य में अधिक से अधिक निवेशक आयें, इसके लिए मजबूत नई औद्योगिक नीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में हवाई, रेल एवं सड़क कनेक्टिविटी का जिस तेजी से विस्तार हो रहा है, यह औद्योगिक जगत के लोगों को देवभूमि उत्तराखण्ड आने के लिए आकर्षित कर रहा है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) के तहत 02 रोड शो अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर एवं 06 रोड शो राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तावित हैं। इसके अलावा मसूरी एवं रामनगर में मिनी कॉन्क्लेव का आयोजन भी प्रस्तावित है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत राज्य में पर्यटन, उद्योग, आईटी, स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा एवं अन्य विभिन्न क्षेत्रों में राज्य में निवेश के लिए रोड शो एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सीएम धामी ने ‘गंगा के प्रहरी’ और ‘स्वच्छता ही सेवा’ का किया विमोचन

बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आर। मीनाक्षी सुंदरम, विनय शंकर पाण्डे, एमडी सिडकुल रोहित मीणा एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Supreame Court

महिला अफसरों के स्थायी कमीशन पर बोली सुप्रीम कोर्ट – सेना के मानकों की नहीं हो सकती समीक्षा

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली । भारतीय सेना (Indian Army) में महिला अफसरों को स्‍थायी कमीशन देने संबंधी मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने…
IFS

भ्रष्टाचार पर सरकार का एक्शन, विजिलेंस टीम ने IFS अफसर को किया गिरफ्तार

Posted by - July 8, 2022 0
चण्डीगढ़: पंजाब में आप सरकार बनने के बाद से नेताओं और विभिन्न विभागों में तैनात अधिकारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते…