CM Yogi

मथुरा के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी

90 0

मथुरा/ आगरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के 24 जून को अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करने मथुरा आ रहे है। उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के मुख्यमंत्री अध्यक्ष भी हैं। इसलिए परिषद के नए कार्यालय में मुख्यमंत्री (CM Yogi) का भी ऑफिस बनाया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी अधिकारियों संग बैठक कर मथुरा में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। वहीं मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि और वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर में दर्शन- पूजन भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश में 2017 में मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शपथ लेते ही सबसे पहले ब्रज के विकास और यहां के तीर्थ स्थलों के संरक्षण के लिए  ब्रज तीर्थ विकास परिषद की घोषणा की थी और फिर उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया। उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन होने के बाद इसका अस्थायी कार्यालय मथुरा- वृंदावन विकास प्राधिकरण के कार्यालय के एक हिस्से में बनाया गया।

2022 में ब्रज तीर्थ विकास परिषद के कार्यालय के लिए जमीन की तलाश कर जवाहर बाग के समीप सिविल लाइन में ब्रज तीर्थ विकास परिषद का कार्यालय बनाया गया। 1500 वर्ग फीट क्षेत्र में बने इस तीन मंजिला भवन में मीटिंग हॉल के अलावा अंडर ग्राउंड पार्किंग भी बनाई गई है। इस भवन को बनाने में 8 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत आई है। परिषद के कार्यालय को ब्रज के धार्मिक स्वरूप के अनुरूप बनाया गया है। पूरे भवन को लाल पत्थर से बनाया गया है। इस भवन की तीसरी मंजिल पर मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) का कार्यालय, उपाध्यक्ष का कार्यालय और सभागार बनाया गया है। डिप्टी सीईओ और अन्य कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था प्रथम तल पर है। वहीं परिषद के भूतल पर भगवान कृष्ण का मंदिर बनाया गया है।

योगी ने प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था की प्रगति की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के आगमन के मद्देनजर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत सीएम योगी सबसे पहले शाम 4:30 बजे सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद करीब शाम 6 बजे सिविल लाइन स्थित उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय का लोकार्पण करेंगे। फिर उ.प्र. ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बोर्ड बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। इसके बाद सीएम योगी (CM Yogi) सायं 7:40 बजे श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचेंगे। वहां दर्शन- पूजन के बाद लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण एवं अवलोकन करेंगे। जन्मभूमि से वेटेनरी गेस्ट हाउस प्रस्थान करेंगे। वहीं विभिन्न परियोजनाओं के स्थलीय निरीक्षण के लिए भी सीएम योगी जा सकते हैं।

वहीं दूसरे दिन सीएम योगी (CM Yogi)  सुबह करीब 8 बजे वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के दर्शन- पूजन करेंगे और उसके उपरांत संत जनों के साथ जलपान ग्रहण करेंगे। वहां से राजकीय वाहन से नोएडा के लिए प्रस्थान करेंगे। इसी के मद्देनजर आज जिलाधिकारी पुलकित खरे, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने संबंधित अधिकारियों के साथ विभिन्न स्थानों पर व्यवस्थाओं को परखा और दुरूस्त कराने के निर्देश दिए है। सीएम योगी का काफिला जिन मार्गों से गुजरेगा, वहां से अतिक्रमण भी हटाए जा रहे हैं।

Related Post

Arvind kejriwal

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 5000 कोविड बेड बढ़ाने के लिए केंद्र से मांगी मदद

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री केजरीवाल (Chief Minister Kejriwal) ने कहा कि कोरोना के जंग में हमारा सहयोग करने के लिए कोविड…
cm yogi

विदेशी नकल से नहीं हासिल होगा आत्मनिर्भरता का लक्ष्य : सीएम योगी

Posted by - December 19, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकतार्ओं से कहा कि वह जनता के बीच जाएं।…