cm yogi

यूपी को आज 131 करोड़ की सौगात देंगे CM योगी, इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

628 0

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गोरखपुर को आज एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वह आज करीब 131 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी का ये कार्यक्रम आज महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित किया जाएगा।

अलीगढ़ के टप्पल में अखिलेश यादव की किसान महापंचायत आज

सीएम योगी (CM Yogi)  आज गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां वह दोपहर 11 बजे विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। रामगढ़ ताल के दिग्विजय नाथ पार्क में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  गोरखपुर को 131 करोड़ की परियोजनाओं को तोहफा देंगे। शाम 4 बजे वह अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  131 करोड़ की परियोजनाओं को तोहफा देंगे। इनमें 76.39 करोड़ की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण और 54.20 करोड़ की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

विधायक विपिन सिंह ने बताया कि उनका क्षेत्र राप्ती नदी के बंधों से घिरा हुआ है। खेती योग्य करीब 40 गांव की हजारों एकड़ भूमि हर साल जलमग्न होना किसानों के लिए बड़ी समस्या बनी हुई थी, जिसका निदान मुख्यमंत्री ने कर दिया है। सीएम योगी ने बंधों के मरम्मत के लिए करोड़ों का बजट दिया है। 85 करोड़ की लागत से तरकुलानी रेगुलेटर के निर्माण हो जाने से बाढ़ और जलभराव की विभीषिका से किसान मुक्त हो जाएगा।

इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास

रामनगर करजहां तरकुलानी रेगुलेटर मार्ग के किलोमीटर एक से जंगल रामलखना पत्ती टोला संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य। जिसकी लागत 225 लाख रुपये है। इसी प्रकार चेरिया मार्ग से जोतबगही संपर्क मार्ग का विशेष मरम्मत और सीसी रोड निर्माण कार्य पर 27 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति मुख्यमंत्री ने प्रदान किया है। आजाद चौक से मिर्जापुर महिमाठ संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य हेतु 116 लाख रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है.वनस्पति- बेलवार मार्ग से जंगल चवरी बिल्लर टोला संपर्क मार्ग के निर्माण पर 109 लाख स्वीकृत हुआ है. इसके अलावा तरकुलही संपर्क मार्ग, सिकटौर संपर्क मार्ग, रायगंज बंगला चौराहा संपर्क मार्ग, महिमाठ- छितौना मलौनी बंधा संपर्क मार्ग, और मलौनी बंधा से मंझरिया संपर्क मार्ग के नवीनीकरण कार्य को वित्तीय स्वीकृति मुख्यमंत्री ने प्रदान किया है, जिसका आज शिलान्यास होगा.छोटकी चेरिया मार्ग से तालन्दौर संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य पर 56.77 लाख रुपया खर्च होगा।

सेवई-हरदिया मामापार मार्ग से जोतड़वा मार्ग के निर्माण पर 116.69 लाख रुपए खर्च होंगे.महेवा चुंगी मलौनी बांध के किलोमीटर-4 से राजस्व ग्राम खिरवनिया में 69.54 लाख से कार्य होगा।गोरखपुर-देवरिया उपमार्ग के किलोमीटर 6 से सिकटौर संपर्क मार्ग के नव निर्माण कार्य पर 45.लाख खर्च होंगे। भरवालिया बुजुर्ग संपर्क मार्ग से राजस्व ग्राम भरवलिया में पंचवटी संपर्क मार्ग का निर्माण 66.14 लाख से किया जाएगा। इसके अलावा दर्जनभर अन्य परियोजनाओं से आज सीएम योगी ग्रामीण विधान सभा को लाभान्वित करेंगे।

Related Post

Mahila Shakti Kendra

अब वन स्‍टॉप सेंटर और महिला शक्ति केन्‍द्र समन्‍वय के साथ करेंगे काम

Posted by - May 10, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश की महिलाओं और बेटियों को बेहतर सुविधाएं देने और उनकी समस्‍याओं का तेजी से निराकरण करने के लिए…
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित, खुद को आइसोलेट कर किया ट्वीट…

Posted by - April 14, 2021 0
लखनऊ। सपा अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। उन्होंने…