cm yogi

यूपी को आज 131 करोड़ की सौगात देंगे CM योगी, इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

416 0

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गोरखपुर को आज एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वह आज करीब 131 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी का ये कार्यक्रम आज महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित किया जाएगा।

अलीगढ़ के टप्पल में अखिलेश यादव की किसान महापंचायत आज

सीएम योगी (CM Yogi)  आज गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां वह दोपहर 11 बजे विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। रामगढ़ ताल के दिग्विजय नाथ पार्क में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  गोरखपुर को 131 करोड़ की परियोजनाओं को तोहफा देंगे। शाम 4 बजे वह अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  131 करोड़ की परियोजनाओं को तोहफा देंगे। इनमें 76.39 करोड़ की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण और 54.20 करोड़ की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

विधायक विपिन सिंह ने बताया कि उनका क्षेत्र राप्ती नदी के बंधों से घिरा हुआ है। खेती योग्य करीब 40 गांव की हजारों एकड़ भूमि हर साल जलमग्न होना किसानों के लिए बड़ी समस्या बनी हुई थी, जिसका निदान मुख्यमंत्री ने कर दिया है। सीएम योगी ने बंधों के मरम्मत के लिए करोड़ों का बजट दिया है। 85 करोड़ की लागत से तरकुलानी रेगुलेटर के निर्माण हो जाने से बाढ़ और जलभराव की विभीषिका से किसान मुक्त हो जाएगा।

इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास

रामनगर करजहां तरकुलानी रेगुलेटर मार्ग के किलोमीटर एक से जंगल रामलखना पत्ती टोला संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य। जिसकी लागत 225 लाख रुपये है। इसी प्रकार चेरिया मार्ग से जोतबगही संपर्क मार्ग का विशेष मरम्मत और सीसी रोड निर्माण कार्य पर 27 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति मुख्यमंत्री ने प्रदान किया है। आजाद चौक से मिर्जापुर महिमाठ संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य हेतु 116 लाख रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है.वनस्पति- बेलवार मार्ग से जंगल चवरी बिल्लर टोला संपर्क मार्ग के निर्माण पर 109 लाख स्वीकृत हुआ है. इसके अलावा तरकुलही संपर्क मार्ग, सिकटौर संपर्क मार्ग, रायगंज बंगला चौराहा संपर्क मार्ग, महिमाठ- छितौना मलौनी बंधा संपर्क मार्ग, और मलौनी बंधा से मंझरिया संपर्क मार्ग के नवीनीकरण कार्य को वित्तीय स्वीकृति मुख्यमंत्री ने प्रदान किया है, जिसका आज शिलान्यास होगा.छोटकी चेरिया मार्ग से तालन्दौर संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य पर 56.77 लाख रुपया खर्च होगा।

सेवई-हरदिया मामापार मार्ग से जोतड़वा मार्ग के निर्माण पर 116.69 लाख रुपए खर्च होंगे.महेवा चुंगी मलौनी बांध के किलोमीटर-4 से राजस्व ग्राम खिरवनिया में 69.54 लाख से कार्य होगा।गोरखपुर-देवरिया उपमार्ग के किलोमीटर 6 से सिकटौर संपर्क मार्ग के नव निर्माण कार्य पर 45.लाख खर्च होंगे। भरवालिया बुजुर्ग संपर्क मार्ग से राजस्व ग्राम भरवलिया में पंचवटी संपर्क मार्ग का निर्माण 66.14 लाख से किया जाएगा। इसके अलावा दर्जनभर अन्य परियोजनाओं से आज सीएम योगी ग्रामीण विधान सभा को लाभान्वित करेंगे।

Related Post

आपराधिक मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज कराने गुजरात पहुंचे राहुल गांधी

Posted by - June 24, 2021 0
अवमानना मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात में मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश होने के लिए सूरत…

गहलोत के बजाय पायलट के हाथों में होगी कमान! जल्द मंत्रिमंडल का होगा विस्तार

Posted by - July 25, 2021 0
पंजाब कांग्रेस में जारी कलह खत्म होने के बाद कांग्रेस हाईकमान राजस्थान में भी पार्टी के भीतर जारी गतिरोध को…

एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी का निधन, भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुए थे गिरफ्तार

Posted by - July 5, 2021 0
आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता 84 साल के स्टेन स्वामी का निधन हो गया है। स्वामी होली फैमिली अस्पताल में भर्ती थे।…
CM YOGI

सीएम योगी का सख्त निर्देश, यूपी में अंतिम संस्कार पर शुल्क नहीं, धार्मिक मान्यताओं का होगा पालन

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ। कोविड संक्रमण के चलते हो रही मौतों से श्मशान घाट पर भी अंतिम संस्कार को लिए लोगों को लंबा…