CM Yogi

सीएम योगी 20 मार्च को 496 अधिकारियों को देंगे नियुक्ति पत्र

82 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) 20 मार्च को लोकभवन सभागार में आयोजित एक वृहद कार्यक्रम में विभिन्न विभागों में अधिकारी पदों पर चयनित 496 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। यह कार्यक्रम प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन रोजगार के अंतर्गत आयोजित किया जाएगा, जिसमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में सफल रहे अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ’ई अधियाचन पोर्टल’ का भी शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

आवास एवं शहरी नियोजन में सबसे ज्यादा 78 नियुक्ति पत्र

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है उनमें सबसे ज्यादा 78 नियुक्ति पत्र आवास एवं शहरी नियोजन विभाग से संबंधित हैं। सीएम यहां सहायक सिविल अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता एवं आवास विकास परिषद के अभियंता जैसे पदों पर सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इसके अलावा 60 अभ्यर्थियों को औद्योगिक विकास विभाग के तहत प्रबंधक (प्रशासन/सामान्य), वित्त एवं लेखाधिकारी और सहायक भंडार क्रय अधिकारी पदों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

साथ ही 52-52 अभ्यर्थी राजस्व और नियुक्ति विभाग से संबंधित हैं। राजस्व में जहां नायब तहसीलदार के लिए तो वहीं नियुक्ति विभाग में डिप्टी कलेक्टर के लिए नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं। इसके अलावा पशुधन एवं दुग्ध विकास विभाग के लिए भी 50 पदों पर पशु चिकित्साधिकारी की नियुक्ति का पत्र भी प्रदान किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग में भी 44 अभ्यर्थियों को भी सहायक अभियंता के पदों हेतु नियुक्ति पत्र मिलेगा।

कई विभागों को मिलेंगे अधिकारी

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इसके अलावा 31-31 पदों पर कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग (उप कारापाल एवं अधीक्षक कारागार), स्टाम्प एवं पंजीयन विभाग (उप निबंधक) और ग्राम्य विकास विभाग (खंड विकास अधिकारी) के अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति पत्र मिलेगा।

करोड़ों का निवेश और लाखों रोजगार का सृजन करेगा मेगा टेक्सटाइल पार्क : योगी

वहीं गृह विभाग में 29 पदों (पुलिस उपाधीक्षक एवं अग्निशमन अधिकारी) पर, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति में 15 पदों (सहायक सिविल/यांत्रिकी अभियंता), ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में 12 पदों (सहायक सिविल अभियंता) और नगर विकास विभाग में 11 पदों (सहायक अभियंता/अधिशासी अधिकारी श्रेणी-1/सहायक नगर आयुक्त) में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये जाएंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से कुल 13 विभागों को नए अधिकारी मिलेंगे।

Related Post

Street Vendors

स्ट्रीट वेंडर्स की आय बढ़ाने को प्रदेश भर में लगाए जाएंगे दीपावली मेले

Posted by - November 7, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स (Street Vendors) एवं स्वयं सहायता समूहों की अतिरिक्त आय बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने महत्वपूर्ण…
CM Yogi

खान-पान की सामग्री में मिलावट खोरी स्वीकार नहीं: सीएम योगी

Posted by - October 1, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने पर्व-त्योहारों के दृष्टिगत खान-पान के वस्तुओं की शुद्धता के लिए प्रदेशव्यापी अभियान शुरू…
CM Yogi

मूक बधिर स्कूल में पहुंचे सीएम योगी, बच्चों की खुशी देखकर हुए भावुक

Posted by - September 18, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अपने गोरखपुर प्रवास के दौरान सोमवार को मूक बधिर (दिव्यांग) विद्यालय का निरीक्षण किया।…