CM Yogi

मोदी के नेतृत्व में हो रहा नए भारत का दर्शन: योगी

58 0

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पिछले साढ़े नौ वर्षों में देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास कर नित नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया है और उनके नेतृत्व में नए भारत का दर्शन हो रहा है।

गोरखपुर के झारखंडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra) के तहत आयोजित कार्यक्रम में श्री मोदी का वर्चुअल संबोधन सुनने से पूर्व उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री योगी (CM Yogi)ने शनिवार को कहा कि नया भारत वैश्विक स्तर पर 142 करोड़ भारतवासियों के गौरव को बढ़ाता है। बड़ी.बड़ी परियोजनाएं तो आगे बढ़ ही रही हैं एवं सबका साथ सबका विकास के ध्येय के अनुरूप योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सब तक पहुंच रहा है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनने वाले 1100 आवासों के प्रतीकात्मक भूमि पूजन में भी सम्मिलित हुए और जनहित योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर श्री योगी (CM Yogi) ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की चर्चा की और कहा कि पिछले साढ़े नौ वर्षों के अंदर देश मे 10 करोड़ से अधिक गरीबों के शौचालय बनाए गए हैं जिसमें से 4 करोड़ शौचालय उत्तर प्रदेश के लोगों के बने हैं। देश मे 4 करोड़ गरीबों के आवास बनवाए गए हैं जिनमें से 55 लाख यूपी में बने हैं। देश में 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना से पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा का लाभ मिल रहा हैए यूपी में इस योजना से 10 करोड़ लोग सुविधा प्राप्त कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी की पहल पर कोरोना काल से देश में 80 करोड़ तथा उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न की सुविधा मिल रही है और शासन की ये योजनाएं सबको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ 15 नवंबर को श्री मोदी ने झारखंड के एक सुदूर गांव से किया है और आगामी 26 जनवरी तक यह यात्रा देश के हर गांव तक पहुंचेगी। इस यात्रा के दौरान शासन की योजना से लाभान्वित लाभार्थी मेरी कहानी मेरी जुबानी से अन्य लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

एके शर्मा ने मऊ दुर्घटना में मृतकों के परिजनों से मिलकर व्यक्त की संवेदना

उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। कार्यक्रम में कुछ लाभार्थियों ले मुख्यमंत्री से अपने अनुभव साझा किए और योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार के प्रति आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर लगी प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों के स्टालों का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने नन्हे मुन्ने बच्चों को दुलारकर उनका अन्नप्राशन कराया और उपहार दिया। वह कुछ देर तक बच्चों के साथ खेलते रहे और साथ ही गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की रस्म पूरी की।

कार्यक्रम में सम्मिलित होने के पूर्व श्री योगी ने झारखंडी महादेव मंदिर में विधि विधान से देवाधिदेव महादेव की पूजा अर्चना कर लोक मंगल की प्रार्थना की।

Related Post

लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय के होर्डिंग पर सोनिया – राहुल को मिली जगह

Posted by - July 15, 2021 0
लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय में लगे बड़े होर्डिंग पर प्रियंका गांधी के साथ आखिरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी को…
अखिलेश यादव

अखिलेश यादव बोले- बीजेपी के इशारे पर प्रदेश में भड़काए जा रहे हैं दंगे

Posted by - December 22, 2019 0
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नागरिकता कानून पर हो रहे बवाल पर रविवार को…
Deepotsav

सातवें दीपोत्सव पर विशेष डाक टिकट किया गया जारी

Posted by - November 11, 2023 0
अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में सातवें दीपोत्सव Deepotsav) पर डाक विभाग के माध्यम से पोस्टमास्टर जनरल एवं…
संकल्प पत्र पर सियासत तेज

बीजेपी के संकल्प पत्र पर राहुल का बड़ा बयान, स्मृति और नकवी ने किया पलटवार

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। बीजेपी के संकल्प पत्र को ‘एक व्यक्ति’ की आवाज करार देते हुए मंगलवार यानी आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल…