CM Yogi

सीएम योगी ने हॉट कुक्ड मील योजना का किया शुभारंभ, 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया शिलान्यास

57 0

अयोध्या। सीएम योगी (CM Yogi) अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां गरम भोजन योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया। इस मौके पर हुए कार्यक्रम में उन्होंने अपने हाथ से बच्चों को परोसकर खाना खिलाया। इसके साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत 03 से 06 वर्ष के बच्चों को गर्म पका भोजन उपलब्ध कराए जाने हेतु हॉट कुक्ड मील योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया।

इसके अलावा CM योगी आदित्‍यनाथ ने ₹403 करोड़ की लागत से 35 जनपदों में 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों का भी शिलान्यास किया गया। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन में बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरने के बाद कंपोजिट विद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अपने हाथों से छोटे-छोटे बच्चों को गरम भोजन परोसा और खिलाया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों से बात भी की और उन्हें दुलार किया। इसके अलावा क्लास में मौजूद बच्चों से कुछ सवाल पूछे और उनको चॉकलेट दी। साथ ही CM योगी ने अधिकारियों को बच्चों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए निर्देश दिए।

बच्चों को मिलेगा राम का आर्शीवाद

इस मौके पर महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा अयोध्या श्री राम की नगरी है। इस योजना का शुभारंभ यहां से होने से बच्चों को श्री राम का आशीर्वाद मिलेगा। यह योजना बेसिक शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग, स्वास्थ विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग के संयोजन से योजना संचालित होगी।

सपा सरकार में बंद हो चुकी गरम भोजन योजना को योगी सरकार ने फिर से शुरू कर दी है। योजना के तहत प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पंजीकृत 3 से 6 साल की उम्र तक के बच्चों को गरम भोजन परोसा जाएगा ।

Related Post

CM Yogi

भारत और दक्षिण कोरिया के संबंध शताब्दियों पुराने: योगी

Posted by - March 22, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भारत-दक्षिण कोरिया के राजनयिक संबंधों के पचास वर्ष पूर्ण होने…
PM Swanidhi

सीएम योगी की मॉनिटरिंग का दिखा असर, प्रदेश में 16,23,000 लाभार्थियों ने उठाया पीएम स्वनिधि का लाभ

Posted by - November 2, 2023 0
लखनऊ। आमजन तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की संवेदनशीलता का बड़ा असर…
Nodal Officer

निकायों में 08 से 10 अप्रैल तक चलेगा स्थलीय निरीक्षण कार्यक्रम

Posted by - April 7, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने सभी नगरीय निकायों में नागरिकों को उपलब्ध कराई जा रही बुनियादी सुविधाओं तथा केन्द्र एवं राज्य…