CM Yogi

कुछ लोगों को पच नहीं रहा है गीता प्रेस को मिलने वाला सम्मान: योगी

76 0

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कांग्रेस का नाम लिये बगैर कहा कि कुछ लोगों को गीता प्रेस (Geeta Press) को मिलने वाले सम्मान पच नहीं रहा है।

श्री योगी (CM Yogi) ने पचपेडवा इलाके में थारू जनजाति के नवनिर्मित संग्रहालय का सोमवार को लोकार्पण किया। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को संत सनातन धर्म के मूल्यों को स्वावलंबन से मुद्रक करने वाली संस्था को सम्मान देना तक अखर रहा है। प्रदेश सरकार जहां एक ओर वनवासियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिये भू तक का आवंटन करा रही है वहीं डबल इंजन वाली सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से वनक्षेत्रों में रहने वाले परिवारों को लाभान्वित किया जा रहा है।

उन्होने थारू जनजाति की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुये कहा कि महाराणा प्रताप के वंशज के रूप में थारुओं ने भारतीय संस्कृति और परम्पराओं को जीवित रखा है। थारू जनजाति की आदिकाल से चली आ रही लोक परम्पराओं, संस्कृतियों, रीति रिवाजों संग महाराणा प्रताप और थारू समाज के शूरवीरों के पराक्रम का जीता जागता गवाह नवनिर्मित संग्रहालय है।

832 सीएचसी-पीएचसी पर प्रेरणा कैंटीन, मरीजों को मिल रहा शुद्ध भोजन

उन्होंने (CM Yogi) मोदी सरकार (Modi Government) के नौ वर्षों के कार्यकाल को स्वर्णिम और एतिहासिक बताते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना किसी धर्मपंथ मजहब समाज के भेदभाव किये सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के श्लोग्न पर सभी नागरिकों को समान रूप से विकास की योजनाओं का लाभ दिलवाया। उन्होंने केंद्र सरकार संग अपनी सरकार की भी उपलब्धियां गिनाई।

दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी (CM Yogi) पहले दिन पचपेड़वा क्षेत्र के इमिलिया कोडर में नवनिर्मित थारू जनजाति सांस्कृतिक संग्रहालय का लोकार्पण कर तुलसीपुर स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से मुलाकात कर मंडल में विकास कार्यों पर चर्चा कर रात्रि विश्राम करेंगे।

Related Post

नागरिकता कानून

बॉलीवुड की कुछ हस्तियों ने जामिया के छात्रों का किया समर्थन तो कुछ ने किया विरोध

Posted by - December 16, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में चारों तरफ विरोध का जमकर प्रदर्शन देखने को मिल रहा हैं।…
AK Sharma

पर्यावरण मानक के अनुरूप होगा सुपर क्रिटिकल टेक्नोलॉजी आधारित जवाहरपुर पावर प्लांट: एके शर्मा

Posted by - December 7, 2023 0
एटा। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) गुरूवार को एटा जनपद के मलावन गांव में…
मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान सही नहीं, होगी कार्रवाई: अमित शाह

Posted by - November 28, 2019 0
रांची। नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान का उन्होंने खंडन किया है। शाह…