CM Yogi

कुछ लोगों को पच नहीं रहा है गीता प्रेस को मिलने वाला सम्मान: योगी

94 0

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कांग्रेस का नाम लिये बगैर कहा कि कुछ लोगों को गीता प्रेस (Geeta Press) को मिलने वाले सम्मान पच नहीं रहा है।

श्री योगी (CM Yogi) ने पचपेडवा इलाके में थारू जनजाति के नवनिर्मित संग्रहालय का सोमवार को लोकार्पण किया। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को संत सनातन धर्म के मूल्यों को स्वावलंबन से मुद्रक करने वाली संस्था को सम्मान देना तक अखर रहा है। प्रदेश सरकार जहां एक ओर वनवासियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिये भू तक का आवंटन करा रही है वहीं डबल इंजन वाली सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से वनक्षेत्रों में रहने वाले परिवारों को लाभान्वित किया जा रहा है।

उन्होने थारू जनजाति की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुये कहा कि महाराणा प्रताप के वंशज के रूप में थारुओं ने भारतीय संस्कृति और परम्पराओं को जीवित रखा है। थारू जनजाति की आदिकाल से चली आ रही लोक परम्पराओं, संस्कृतियों, रीति रिवाजों संग महाराणा प्रताप और थारू समाज के शूरवीरों के पराक्रम का जीता जागता गवाह नवनिर्मित संग्रहालय है।

832 सीएचसी-पीएचसी पर प्रेरणा कैंटीन, मरीजों को मिल रहा शुद्ध भोजन

उन्होंने (CM Yogi) मोदी सरकार (Modi Government) के नौ वर्षों के कार्यकाल को स्वर्णिम और एतिहासिक बताते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना किसी धर्मपंथ मजहब समाज के भेदभाव किये सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के श्लोग्न पर सभी नागरिकों को समान रूप से विकास की योजनाओं का लाभ दिलवाया। उन्होंने केंद्र सरकार संग अपनी सरकार की भी उपलब्धियां गिनाई।

दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी (CM Yogi) पहले दिन पचपेड़वा क्षेत्र के इमिलिया कोडर में नवनिर्मित थारू जनजाति सांस्कृतिक संग्रहालय का लोकार्पण कर तुलसीपुर स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से मुलाकात कर मंडल में विकास कार्यों पर चर्चा कर रात्रि विश्राम करेंगे।

Related Post

शपथ ग्रहण

सोनिया व राहुल ने उद्धव को पत्र लिख, शपथ ग्रहण में नहीं शामिल हो पाने पर जताया खेद

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। ठाकरे को पत्र लिखकर…
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर लोकसभा में मांगी माफी

Posted by - November 29, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में शुक्रवार को बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम…