सीएम योगी ने मोबाइल हेल्थ एटीएम का किया उद्घाटन

54 0

बागपत। पुलिस के हूटर का ही इतना खौफ होना चाहिए कि जिसे सुन अपराधी कांप जाएं। रात में पुलिस की बेहतर से बेहतर पेट्रोलिंग होनी चाहिए। यूपी में अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहीं।

वे रविवार को बागपत के कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपराधी को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। हमने  पहले दिन से ही यूपी में अपराधियों के समूल नाश का संकल्प लिया था और उसे पूरा भी कर रहे हैं।

cm yogi

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि जनप्रतिनिधियों से बेहतर संवाद होना चाहिए। शासन की योजनाओं से हर किसी को जोड़ा जाए। ध्यान रहे कि लाभार्थियों को योजनाओं का पूरा लाभ मिले। सीएम (CM Yogi) ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन (पीपीटी) के माध्यम से विकास कार्यों को देखा। साथ ही यहां चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों की जानकारी ली।

cm yogi

 

मुख्यमंत्री ने सजल बागपत अभियान व बागपत खेल विकास अभियान की भी सराहना की। कहा कि निजी स्कूलों को भी खेल के प्रति आकृष्ट किया जाए। जनपद स्तर पर भी खेलकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा मिले। इसका भी ध्यान रखना होगा।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने जोर दिया कि बच्चों के ड्रेस का पैसा ड्रेस पर ही खर्च होना चाहिए। अभिभावक व अध्यापकों में बेहतर संवाद हो। स्कूलों में बालक-बालिकाओं के लिए अलग-अलग शौचालयों की व्यवस्था हो। विद्यालयों में पुरातन छात्र परिषद बने। पुस्तकालय समृद्ध हो। हर घर नल योजना को विकसित किया जाए। रोजगार मेले लगाकर अधिक से अधिक रोजगार दिए जाएं। प्लास्टिक का उपयोग बंद हो। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजनों से भी वार्ता की।  सरकारी भवनों पर अकारण न जलें लाइटें

cm yogi

बैठक में मुख्यमंत्री (CM Yogi)ने निर्देश दिया की सरकारी भवनों पर अकारण लाइटें न जलें। बिजली बचाना हम सभी की जिम्मेदारी है। इसका दुरुपयोग न हो, इसका ध्यान हर किसी को रखना होगा। कई जगह दिन में भी स्ट्रीट लाइट जलती दिखती है। देश-प्रदेश हित में इस पर अंकुश लगाना होगा।

cm yogi

खिलाड़ियों से किया संवाद, फिर सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को बागपत के मावीकलां गांव के मल्टीस्पोटर्स स्टेडियम में खिलाड़ियों से मिले। सबसे पहले उन्होंने अर्जुन अवॉर्डी,  अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय खिलाड़ियों से संवाद किया। कहा कि बागपत के खिलाड़ियों ने सदा प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने खिलाड़ियों से उनकी समस्या के बारे में पूछा। यहां उन्होंने लगभग 30 खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने खेल से जुड़ी सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया। फिर पौधरोपण भी किया। मुख्यमंत्री ने शूटर दादी प्रकाशो तोमर का हालचाल जाना।

cm yogi

हेल्थ एटीएम का किया उद्घाटन

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को बागपत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मोबाइल एटीएम का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने सीएचसी का निरीक्षण भी किया। इस हेल्थ एटीएम से रैपिड डायग्नोस्टिक चेकअप,  त्वचा, नांक, कान, आंख, ब्लड प्रेशर, बुखार, ईसीजी, एचआईवी, कोलस्ट्रोल, थाइराइड, शुगर, ब्लड शुगर, हीमोग्लोबिन, डेंगू, मलेरिया, ऑक्सीजन का लेवल, प्रेगनेंसी, फैट, प्रोटीन, गुर्दे व मूत्र सहित 52 जांचें होंगी।

यहां आने वाले मरीजों को जांच के लिए जिला अस्पताल या प्राइवेट लैब दौड़ नहीं लगानी होगी। सीएम ने अधिकारियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।

Related Post

Wasim Rizvi

कुरान की 26 आयतें हटाने की वसीम रिजवी की याचिका पर 12 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Posted by - April 10, 2021 0
लखनऊ। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) की कुरान शरीफ से 26 आयतें हटवाने की मांग को खारिज…
yogi government

योगी सरकार की नई पहल , मुंबई में रह रहे उप्र वासियों के हितों के लिए कार्यालय शीघ्र

Posted by - May 9, 2022 0
लखनऊ। देश की औद्योगिक महानगरी मुंबई (Mumbai) में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए अब अपने मूल गृह…
up cm yogi aditynath

UP Budget सत्र: विधान परिषद में चर्चा पर जवाब देंगे सीएम योगी, हंगामे के आसार

Posted by - February 25, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट (UP Budget) सत्र में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान परिषद में चर्चा पर जवाब…
State Employees Joint Council

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कहा-‘पंचायत चुनाव की मतगणना हो स्थगित, नहीं तो होगा आंदोलन’

Posted by - April 30, 2021 0
लखनऊ । राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (State Employees Joint Council) ने सरकार से पंचायत चुनाव की मतगणना को स्थगित करने…