CM Yogi

मेयो हाल का विकास और विस्तार किया जाएगा : मुख्यमंत्री योगी

68 0

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मेयो हाल स्वर्ण जयंती खेल महोत्सव के समापन अवसर पर मेयो हाल से निकले चार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेयो हाल का विस्तार होगा। मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी दिए।

प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को मेयो हाल स्वर्ण जयंती खेल महोत्सव के समापन समारोह में बोलते हुए कहा कि खिलाड़ी एकलव्य की तरह एकाग्रता और टीम भावना के साथ आगे बढ़ें। सरकार हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। खेल के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। सरकार खिलाड़ियों के साथ खड़ी है। हमारे देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशन में उपेक्षित पड़े खेल के क्षेत्र में नित नए आयाम बन रहे हैं। प्रयागराज को अबतक हम संगमनगरी के रूप जानते हैं। यहां इलाहाबाद विवि व अन्य संस्थाएं भी हैं। उच्च न्यायालय भी यहां है। प्रयागराज की इन सभी परम्पराओं के साथ ये भी मान्यता है कि दुनिया का पहला गुरुकुल महर्षि भारद्वाज का यहीं था। प्रयागराज की अपनी अलग पहचान है। सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में बैडमिंटन से आईएएस सुहास एलवाई और दमयंती तांबे एवं स्क्वैश से अभिनव सिन्हा और दिलीप त्रिपाठी शामिल रहे। इसके अलावा कई अन्य खिलाड़ियों को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के जज विक्रम सिन्हा ने अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स मेयो हाल के विस्तार की बात कही। इस पर सीएम योगी ने कहा कि स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का विकास और विस्तार किया जाएगा। इसके लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने मंच से ही अधिकारियों से इसके विस्तार और विकास के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव, सांसद विनोद सोनकर व स्थानीय विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीके सिंह और महापौर अभिलाषा गुप्ता सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि मेयो हॉल क्रीड़ा संकुल के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दो अक्टूबर को किया था। प्रतियोगिता में कुल छह खेल हैं जो रविवार से शुरू होकर आज तक चले। आठ अक्टूबर को समापन समारोह होना था। उसमें मुख्यमंत्री योगी मुख्य अतिथि थे। यह कार्यक्रम एक दिन पहले शुक्रवार को ही आयोजित हुआ। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी तब्दीली हुई जिसे लेकर जिला प्रशासन ने आनन-फानन में तैयारियां की।

Related Post

पीएम मोदी

मैं तूफान को लेकर बात करना चाहता था, अहंकारी दीदी ने फोन नहीं उठाया – पीएम मोदी

Posted by - May 6, 2019 0
कोलकाता। आज यानी सोमवार को बंगाल की तमलुक में रैली करते हुए पीएम  नरेंद्र मोदी ने बंगाल की सीएम ममता…
ajay kumar lallu

कांग्रेस का आरोप- यूपी में ऑक्सीजन के लिये लंबी-लंबी लाइनें, मौतों के लिए योगी सरकार जिम्मेदार

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से उपजे हालात को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर…