CM Yogi

शहरों में सरकार बनाइए, 13 मई को कमल खिलाइएः सीएम योगी

87 0

कुशीनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि कुशीनगर (Kushinagar) आज सज-संवर रहा है। छह वर्ष पहले तक कुशीनगर में इंसेफेलाइटिसव गरीबों-मुसहरों की भूख से मौतें होती थीं। एक तरफ बीमारी तो दूसरी तरफ भूखमरी थी। पर्व-त्योहार जैसे-तैसे निपटते थे। 9 वर्ष पहले जनता ने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया तो उन्होंने देश की तस्वीर बदल दी। सूडान में फंसे कुशीनगर के लोगों को सुरक्षित यहां पहुंचाया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने यह बातें शनिवार को कहीं। उन्होंने कुशीनगर के उदित नारायण डिग्री कॉलेज में आयोजित जनसभा में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा। सीएम ने कहा कि कुशीनगर हमारी शीर्ष प्राथमिकता में है। कभी भगवान राम के पुत्र कुश की राजधानी के रूप में विख्यात रही, करुणा-मैत्री व शांति का संदेश देने वाले भगवान बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली पर संवाद बनाने का अवसर प्राप्त हुआ है।

यूपी ने परिवर्तन का वाहक बनकर कार्य किया

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि यूपी ने छह वर्ष में परिवर्तन का वाहक बनकर पीएम के विजन को अपना मिशन मानकर धरातल पर उतारने का कार्य किया। आज हर गरीब के पास आवास, शौचालय व उज्ज्वला कनेक्शन के अंतर्गत सिलेंडर है। होली-दीवाली पर निःशुल्क सिलेंडर भी उपलब्ध कराएंगे।

सिर्फ यूपी में ही 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है। सीएम ने कहा कि जब सरकार संवेदनशील होती है तो जनता-जनार्दन के सुखदुख में सहभागी बनने का कार्य करती है। आज लोककल्याणकारी-गरीब कल्याणकारी योजनाएं या इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट आदि तेजी से हो रहे हैं।

नई आभा के साथ चमक रहा कुशीनगर

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि अब तो कुशीनगर फिर से नई आभा के साथ चमक रहा है। कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है। बहुत शीघ्र कुशीनगर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, सिंगापुर, बैंकाक के लिए वायुसेवा प्रारंभ होने की तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट को फोरलेन से जोड़ा जा चुका है। कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना सपना था, आज हकीकत बन गया। अब घोषणा नहीं, हकीकत है। महात्मा बुद्ध के नाम पर कुशीनगर में कृषि विश्वविद्यालय दे रहे हैं। अब मुसहर भूख से नहीं मरता। उसके पास मकान, राशन कार्ड है। अब राशन में कोई खाद्यान्न चोरी नहीं कर सकता। हर गरीब का राशन उसे मिल रहा है।

परिवर्तन के लिए इच्छाशक्ति चाहिए होती

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि परिवर्तन के लिए इच्छाशक्ति चाहिए होती है। छह वर्ष पहले त्योहारों के पहले भय व दहशत का माहौल होता था। आज यूपी में उपद्रव नहीं होता। नए उत्तर प्रदेश की पहचान उत्सव-महोत्सव से बनी है। आज माफिया सिर झुकाकर चलते हैं। शहर सेफ सिटी बन रहे हैं। शहर अब कूड़े के ढेर नहीं, स्मार्ट बन रहे हैं। व्यापारी से अब कोई रंगदारी नहीं वसूलता। कुशीनगर में हमने पीएम आवास योजना (शहरी) से 32775 लोगों को आवास दिया है। पीएम स्वनिधि योजना में 7000 से अधिक स्ट्रीट वेंडर्स को ब्याज मुक्त ऋण दिलाया गया। केंद्र व प्रदेश की सभी योजनाओं का लाभ कुशीनगर को दिलाया गया है। छह नगर पंचायतें सृजित हुईं। नगर पालिका परिषद पडरौना का विस्तार किया। सेवरही व रामकोला नगर पंचायतों का सीमा विस्तार किया गया है।

कुशीनगर हमारी शीर्ष प्राथमिकता में

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि भाजपा ने सभी नगर निकायों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। सीएम ने सभी से ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का आह्वान किया। सपा-बसपा शासन में बिजली बमुश्किल 2-4 घंटे मिलती थी तो जनरेटर लगाकर पानी की सप्लाई कराई जाती थी। हम लोग हर घर जल में काम कर रहे हैं। कुशीनगर हमारी शीर्ष प्राथमिकता में है। हर घर तक शुद्ध पेयजल आधी से अधिक बीमारी का समाधान, जलजमाव से मुक्ति, स्वच्छ-सुंदर शहर दिखे। इसके लिए भाजपा डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन को जोड़ने के लिए आपके पास आए हैं।

सपा, बसपा और कांग्रेस का फेल इंजन जनता के पैसों पर डालता है डाका : सीएम योगी

इस दौरान कुशीनगर के प्रभारी मंत्री सतीश शर्मा, सांसद विजय दुबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री जायसवाल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र, विधायक पीएन पाठक, मोहन वर्मा, विवेकानंद पांडेय, असीम राय, सुरेंद्र कुशवाहा, मनीष जायसवाल, विनय कुमार गौड़ आदि मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

सुनियोजित, संतुलित और तीव्र विकास को दिशा देना प्राधिकरणों का उद्देश्य: योगी

Posted by - March 4, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को सहारनपुर, मीरजापुर, बांदा, बस्ती, अमरोहा और फिरोजाबाद की महायोजना-2031 का…
Arvind kejriwal

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 5000 कोविड बेड बढ़ाने के लिए केंद्र से मांगी मदद

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री केजरीवाल (Chief Minister Kejriwal) ने कहा कि कोरोना के जंग में हमारा सहयोग करने के लिए कोविड…

आम आदमी अपना पेट पालने का संघर्ष कर रहा, उसे पेगासस की शायद ही कोई परवाह- SC पूर्व जज

Posted by - July 31, 2021 0
देश में पेगासस स्पाइवेयर विवाद को लेकर बवाल मचा हुआ है, इस पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रह चुके मार्कण्डेय…