CM Yogi

ईद हो या दीवाली-क्रिसमस, अब हर त्योहार खुशहाली से मनाए जा रहेः योगी

40 0

रामपुर : उत्तर प्रदेश में 2017 के पहले कर्फ्यू व दंगे होते थे। आज यहां नो कर्फ्यू, नो दंगा है, क्योंकि यूपी में सब चंगा है। सारे पर्व-त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जा रहे हैं। गुरु पर्व हो या होली, ईद हो या दीपावली-क्रिसमस, सभी खुशहाली से मनाए जा रहे। हर कोई अपने तरीके से पर्व-त्योहार मनाने के लिए स्वतंत्र है। यहां सुरक्षा भी है तो समृद्धि भी है। आज बेटियों व व्यापारियों की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता, यदि किसी ने कोशिश की तो यमराज उसे अगले चौराहे पर दबोच डालेंगे। सरकार सुरक्षा और सुविधा भी दे रही है। सरकार जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है। जब ऐसी सरकार होती है तो देश विकास की नई बुलंदियों को छूता हुआ दिखाई देता है।

यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहीं। उन्होंने शनिवार को रामपुर के महात्मा गांधी स्टेडियम (फिजिकल ग्राउंड) पर जनसभा को संबोधित किया। यहां सीएम ने रामपुर के लिए 610 करोड़ की 84 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। रामपुर के विकास कार्यों पर आधारित लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गई। सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया।

किसान को फसल का दाम, नौजवान को मिल रहा काम

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि पहले किसानों को बिजली नहीं मिलती थी, इस साल किसानों को फ्री नलकूप में सिंचाई के लिए 26 सौ करोड़ बजट में दिए गए हैं। 23 लाख हेक्टेयर भूमि को अतिरिक्त सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराई है। सरकार अन्नदाता किसान को समय पर गन्ना मूल्य का भुगतान, उपज को एमएसपी से अधिक दाम उपलब्ध कराने का निरंतर प्रयास भी कर रही है तो नौजवानों के रोजगार की व्यवस्था की जा रही है। 19 फरवरी को पीएम ने साढ़े दस लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव को धरातल पर उतारने का शिलान्यास किया, इसके जरिए 35 लाख नौजवानों को नौकरी-रोजगार मिलेगा। जो नौजवान पहले देश-दुनिया में नौकरी के लिए जाता था, आज उसे प्रदेश में नौकरी मिल रही है। सीएम ने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधियों ने जो प्रयास किया, उसका परिणाम है कि रामपुर विकास की नई पहचान बना रहा है।

रामपुरी चाकू को धार देंगे, जो सबकी सुरक्षा के लिए काम कर सके

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि चिंता मत करिए, विकास भी देंगे, विरासत का सम्मान भी करेंगे। आप डबल इंजन की सरकार को बनाए रखने के लिए आशीर्वाद देते रहिए। घनश्याम सिंह लोधी समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने प्रस्ताव दिया, उसे सिर आंखों पर बैठाकर हमने आगे बढ़ाया। विकास के लिए यहां हर काम होगा। नई टाउनशिप स्कीम के साथ रामपुर आगे आ रहा है। जेल को दूर शिफ्ट करेंगे तो लोगों को बेहतर टाउनशिप देकर पार्क और इसके जरिए घूमने की बेहतरीन सुविधा देंगे। रामपुरी चाकू को धार देंगे, जो सबकी सुरक्षा के लिए भी काम कर सके और घर में सब्जी भी काट सके। समृद्धि आएगी तो कोई जेब काटने की नौबत नहीं करेगा, हम हर हाथ को कार्य देंगे और रोजगार देंगे, फिर वायलिन के स्वर रामपुर में गूंजते दिखाई देंगे। रामपुर घराना फिर से संगीत के घराने के रूप में पहचान बनाएगी।

संत रविदास के नाम पर होगा सर्किट हाउस

सीएम (CM Yogi)  ने कहा कि हमने सर्किट हाउस का निर्माण कराया है, इसका नाम संत शिरोमणि रविदास जी के नाम पर होगा। उन्होंने कर्म की साधना को महत्व दिया था। उन्होंने कहा था कि मन के जीते जीत है, मन के हारे हार, मन चंगा तो कठौती में गंगा, संत रविदास की यह उक्ति आज भी उतनी ही सार्थक है। पीएम मोदी ने देशवासियों के सामने नया विश्वास भरा है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, 140 करोड़ भारतवासी दुनिया में कहीं जाते हैं तो दुनिया सिरमाथे पर बैठाता है। सीएम ने बताया कि अभी मैं मुंडा पांडे एयरपोर्ट पर उतरा तो देखा कि मुरादाबाद दूर है और रामपुर नजदीक। एक ओर विकास व वल्रड क्लास इंफ्रास्ट्राक्चर है तो दूसरी तरफ गरीब कल्याण भी है।

विकसित उप्र के लिए चाहिए विकसित रामपुर

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि पढ़ाई हो या दवाई, रोजगार के लिए कमाई हो, बेटी हो और व्यापारी, देश में आज दोनों सुरक्षित हैं। विकसित भारत हमारा संकल्प होना चाहिए। इससे देश खुशहाल होगा। हर गरीब को अमीर कर देंगे तो उसके चेहरे पर खुशहाली आएगी, हर हाथ को काम, हर खेत को पानी, हर व्यापारी का व्यापार फलता-फूलता दिखेगा, चहुंओर खुशहाली होगी। विकसित भारत की परिकल्पना के लिए पीएम मोदी ने अहर्निश 10 वर्ष तक काम किया। विकसित भारत के लिए विकसित उप्र, विकसित उप्र के लिए विकसित रामपुर चाहिए। विकसित रामपुर के लिए कहीं रिंगरोड बन रही, कहीं एयरपोर्ट बन रही, कहीं चीनी मिल का पुनरोद्धार हो रहा, कहीं रोड, पॉलीटेक्निक, आईआईटी, यूनिटी-प्रगति मॉल बन रहा है तो कहीं पीएम स्वनिधि योजना में स्ट्रीट वेंडर्स को व्यवस्थित पुर्नवास किया जा रहा है तो कहीं सरस मेले के लिए हॉट बन रहा है। यह रामपुर की नई पहचान को बढ़ा रहे हैं। हर भारतवासी का संकल्प विकसित भारत होगा तो कोई ताकत विकसित होने से वंचित नहीं कर सकती।

आज कोई जमीन नहीं हड़पता, बातचीत कर हम चार गुना मुआवजा देते हैं

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि मीरजापुर और इस मंडल के लिए आज नए विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया गया है। पहले की सरकार विश्वविद्यालय नहीं बनाने देती थी। लोग जमीन हड़पकर अपने नाम पर बनाने का प्रयास करते थे। आज कोई गरीबों की जमीन कोई हड़प नहीं सकता, हमें जमीन चाहिए होती है तो बातचीत कर चार गुना मुआवजा देते हैं, जबर्दस्ती जमीन नहीं हड़पते। 39 जनपद में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बन चुके हैं। 14 में निर्माण कार्य चल रहे हैं। शेष जनपदों में पीपीडी मोड पर भी प्रस्ताव मांगे हैं। जहां कोई नहीं बनाएगा, वहां सरकार मेडिकल कॉलेज निर्माण कराएगी।

मोदी सरकार के लिए रामपुर से घनश्याम लोधी आवश्यक

सीएम योगी (CM Yogi) ने डबल इंजन सरकार पीएम मोदी के नेतृत्व में सुशासन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्य कर रही है। 2024 के लिए पूरे देश में एक ही आवाज आ रही है, फिर एक बार-मोदी सरकार। मोदी सरकार के लिए घनश्याम सिंह लोधी भी आवश्यक हैं। अभी उपचुनाव से आए हैं। अब इनका नया कार्यकाल पूरा कराइए। हमारे सांसद व विधायक मिलकर विकसित रामपुर के लिए पूरे प्राण-प्रण से काम कर रहे हैं।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, योगी सरकार के कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, सांसद घनश्याम सिंह लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, विधायक आकाश सक्सेना, राजबाला सिंह, शफीक अहमद अंसारी, विधान परिषद सदस्य हरी सिंह ढिल्लो, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू आदि मौजूद रहे।

Related Post

पंकजा मुंडे

मैं बीजेपी की एक ईमानदार कार्यकर्ता रही हूं ,अब 12 दिसंबर को बोलूंगी: पंकजा मुंडे

Posted by - December 3, 2019 0
मुंबई। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे द्वारा ट्विटर पर से पार्टी का नाम हटाने के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा चढ़…

आंदोलनरत अन्नदाता को मिला असम ओडिशा के किसानों का साथ, ‘किसान संसद’ में शामिल होने पहुंचे

Posted by - August 3, 2021 0
संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि असम और ओडिशा के किसानों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जंतर मंतर पर ‘किसान संसद’…
CM Yogi

कंबल खरीद में स्थानीय बुनकरों, उत्पादकों को दें वरीयता, गुणवत्ता से न हो समझौता : सीएम yogi

Posted by - December 19, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते ठण्ड के मौसम के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने राज्य के…