CM Yogi

सीएम योगी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

253 0

लखनऊ: मां भारती के अमर सपूत, जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Dr. Shyama Prasad Mookerjee) की आज 23 जून को पुण्यतिथि है। इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) , उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि, ”देश की एकता को और अधिक मजबूत करने की दिशा में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ‘‘अद्वितीय प्रयासों’’ के लिए प्रत्येक भारतीय उनका ऋणी है।”

सीएम योगी (CM Yogi) ने मां भारती के अमर सपूत, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस के अवसर पर आज लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें सादर श्रद्धांजलि दी। डॉ. मुखर्जी जी ने राष्ट्र की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उनका सम्पूर्ण जीवन राष्ट्रीय एकता-अखंडता हेतु समर्पित रहा।

पीएम मोदी ने वाणिज्य भवन का किया उद्घाटन, पोर्टल NIRYAT किया लॉन्च

सीएम योगी ने कहा, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति और देश की एकता-अखंडता व सुरक्षा के साथ उनकी खिलवाड़ करने की प्रवृत्ति के खिलाफ आवाज दी थी। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि ‘एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं चलेंगे, और इसके लिए उन्होंने स्वयं को बलिदान किया।

1 जुलाई से नए श्रम कानून: काम के घंटे, वेतन, पीएफ, छुट्टी में अहम बदलाव

Related Post

Congress

प्रशासन का इस्तेमाल कर रहे हैं भाजपा सांसद, बहू झेल रही प्रताड़ना : कांग्रेस

Posted by - March 15, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ के मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर (MP Kaushal Kishore) की बहू अंकिता ने आत्महत्या…
Environment

पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री का ग्राम पंचायतों को संबोधन

Posted by - June 6, 2022 0
★ पर्यावरण (Environment), वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा पंचायती राज विभाग के सहयोग से आयोजित ‘कॉन्फ्रेंस ऑफ पंचायत-2022’ में…