CM Yogi

आज आधी आबादी को केंद्र में रखकर बनाई जा रही योजना: सीएम योगी

45 0

हरदोई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को हरदोई पहुंचे और नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ पारित होने के उपरांत आधी आबादी के अभिनंदन हेतु आयोजित समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर 541 करोड़ की 217 जनहितकारी परियोजनाओं का उपहार जनपद वासियों को प्रदान किया गया। साथ ही, प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से उनके आवास की चाबी, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को धनराशि का चेक एवं अन्य लोक-कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत प्रमाण-पत्र, लैपटॉप, टूल किट का भी वितरण किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा, आज एक-एक योजना देश की आधी आबादी को केंद्र में रखकर बनाई जा रही है। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में बेटियों व बहनों को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो सके, इसके लिए सरकार के स्तर पर अनेक कार्यक्रम चलाए गए। पिछले 09 वर्षों में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के अंतर्गत देश में 04 करोड़ गरीबों को मकान मिले हैं।

साथ ही कहा, पिछले 6 वर्षों में जिन अतिरिक्त भर्ती कार्यक्रम को सफलतापूर्वक प्रदेश में लागू किया गया, उसका परिणाम है कि उत्तर प्रदेश पुलिस बल में महिला कार्मिकों की संख्या वर्तमान में 40 हजार है।

ग्रेटर नोएडा में होटल की स्थापना को बढ़ावा देगी योगी सरकार, प्लॉट आवंटन की नई स्कीम लायी

उन्होंने (CM Yogi) कहा, प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के अंतर्गत, जहां पर किसी गरीब का मकान/झोपड़ी है, उसका मालिकाना अधिकार भी उस गरीब को प्राप्त होगा। 75 लाख परिवारों को अब तक प्रदेश में यह सुविधा दी जा चुकी है। दिसंबर तक हम लोगों ने तय किया है कि प्रदेश में 1.25 करोड़ परिवारों को यह अधिकार हर हाल में उपलब्ध कराना है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि, बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में अध्ययन करने वाले 1.91 करोड़ बच्चों के लिए 02 यूनिफॉर्म, बैग, बुक, जूते-मोजे, स्वेटर हेतु धनराशि DBT के माध्यम से उनके अभिभावकों के बैंक खाते में भेजी जा रही है।

Related Post

ममता बनर्जी का भाजपा पर पलटवार, कहा- चुनाव के दौरान 1 हजार बाहरी गुंडे बंगाल में आए थे

Posted by - September 8, 2021 0
पश्चिम बंगाल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद एकबार फिर से सियासत शुरु हो गई है, ममता…
AK Sharma

हमारी सनातन संस्कृति में हजारों वर्ष से महिलाओं को सम्मान मिल रहा

Posted by - October 26, 2023 0
सिद्धार्थनगर। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के…