CM Yogi

‘डेंगू पर नियंत्रण में न हो कोई लापरवाही’, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

77 0

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान उन्होंने डेंगू (Dengue) के नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा। सीएम ने कहा कि कहीं भी कोई लापरवाही न हो। डीएम और सीएमओ अस्पतालों का लगातार निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान अगर कोई कमी मिलती है तो उसको तत्काल दूर कराएं।

उन्होंने (CM Yogi)  कहा कि अफसर यह सुनिश्चित करें कि अस्पतालों में डेंगू (Dengue) के मरीजों के लिए पर्याप्त बेड मौजूद हों। दवाइयों की कोई कमी न हो। मरीजों को जरूरत पर प्लेटलेट्स की उपलब्धता सुनिश्चित करें। जिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी-पीएचसी पर नोडल अधिकारी नामित करें। सीएम ने यह भी कहा कि डेंगू की रोकथाम में किसी तरह की लापरवाही पर तत्काल कार्रवाई करें।

डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए फॉगिंग, एन्टी लार्वा का छिड़काव कराया जाए: एके शर्मा

बैठक में सीएम (CM Yogi) ने कमिश्नर को निर्देश दिया कि डेंगू नियंत्रण के लिए मॉनीटरिंग करते रहें। यह भी सुनिश्चित करें कि समय-समय पर छिड़काव भी होते रहे। सीएम ने नगर-निगम के अफसरों को निर्देश दिया कि वे कहीं भी जलभराव न होने दें। ऐसी जगहों पर एंटी लार्वा का छिड़काव जरूर कराएं। इस दौरान बैठक में कमिश्नर अनिल ढींगरा, डीएम कृष्णा करुणेश आदि मौजूद रहे।

कमिश्नर ने वीसी से दिए निर्देश

सीएम (CM Yogi) से निर्देश मिलने के बाद कमिश्नर अनिल ढींगरा ने मंडल के अधिकारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग की। उन्होंने डेंगू से बचाव के निर्देश दिए। उन्होंने डीएम, सीएमओ, अपर जिलाधिकारी/प्रभारी अधिकारी नगर निकाय, जिला पंचायत राज अधिकारियों और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू (Dengue) की रोकथाम के लिए हर उपाय अपनाएं। सभी अधिकारी अलर्ट मोड पर रहें, ब्लड बैंक का भी निरीक्षण करें। कहीं भी कोई लापरवाही न होने पाए।

Related Post

AK Sharma

22 वर्षों से जलभराव की समस्या से राहत मिलने पर लोगों ने नगर विकास मंत्री को कहा धन्यवाद

Posted by - September 11, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने जानकीपुरम विस्तार के लोगों को जल भराव…
cm yogi

मुख्यमंत्री ने मोदी@20 ’सपने हुए साकार किताब के हिन्दी संस्करण का किया लोकार्पण

Posted by - September 9, 2022 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर लिखित पुस्तक…