बढ़ रहे कोरोना पर CM योगी ने सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

445 0
लखनऊ। सीएम योगी (CM Yogi) ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की।  इस दौरान कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर बल दिया जाए।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  आदित्यनाथ ने कोविड के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि “कोरोना से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखी जाए। सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर इन्फ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था कीू जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी तरह सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से आमजन को संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए।

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने वीडियो जारी कर मांगा समर्थन

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से किया जाए और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को प्रभावी ढंग से किया जाए।  सीएम योगी ने कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य को भारत सरकार की गाइडलाइन्स के क्रम के अनुरूप संचालित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कोविड वैक्सीनेशन की नियमित समीक्षा करने को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। कंट्रोल सेंटर में एक विंग गठित करते हुए इसके माध्यम से लोगों को वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी दी जाए।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Post

जगन्नाथ यात्रा पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने जगन्नाथ यात्रा पर लगाई रोक, सीजेआई बोले- भगवान माफ करेंगे

Posted by - June 18, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी के मद्देनजर ओडिशा के पुरी स्थित भगवान जगन्नाथ की इस वर्ष होने वाली…