G-20

G-20 की वैन को हरी झंडी दिखाकर सीएम योगी ने किया रवाना

112 0

लखनऊ। वसुधैव कुटुम्बकम के ध्येय वाक्य के साथ भारत में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारियां जोरों पर हैं। प्रदेश में G-20 से जुड़े कुल 11 समिट होंगे, जिनकी शुरुआत आगामी 10 फरवरी से आगरा से होने जा रही है।

G-20 सम्मेलन के जरिए प्रदेश के विकास सहित डिजिटल यूपी की तस्वीर भी विदेशी मेहमानों के सामने पेश की जाएगी। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पांच कालीदास मार्ग से G-20 वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

‘सफर डिजिटल इंडिया का’ को प्रदर्शित करने वाली इस वैन में भारत में डिजिटल क्रांति की पूरी गाथा वीएफएक्स के माध्यम से देखने को मिलेगी।

वैन के जरिए स्कूलों-कॉलेज और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को डिजिटल इंडिया की जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, मंडलायुक्त रौशन जैकब, डीएम सूर्यपाल गंगवार भी मौजूद रहे।

Related Post

Swachh Bharat Mission

स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) द्वारा ’स्ट्रेटेजिक वर्कशॉप एवं प्रदर्शनी’ का आयोजन

Posted by - November 4, 2022 0
लखनऊ। स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) उत्तर प्रदेश द्वारा राजधानी में शुक्रवार को एक द‍िवसीय ’स्ट्रेटेजिक वर्कशॉप एवं प्रदर्शनी’ का…
CM Yogi did Rudrabhishek in Mansarovar temple

सीएम योगी ने मानसरोवर मंदिर में जनकल्याण के लिए किया रुद्राभिषेक

Posted by - July 24, 2023 0
गोरखपुर। गोरक्षपीठाधीश्वर एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने श्रावण मास के तीसरे सोमवार को सुबह जनकल्याण…