CM Yogi congratulated President Draupadi on her birthday

सीएम योगी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दी जन्मदिन की बधाई

32 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने ट्वीट कर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (Draupadi Murmu) को जन्मदिन की बधाई दी। सीएम योगी (CM Yogi) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि नारी सशक्तिकरण की सशक्त हस्ताक्षर मा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! भगवान श्री जगन्नाथ जी से आपके आरोग्यपूर्ण व सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना है।

बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जन्म 20 जून 1958 में ओडिशा में हुआ था। उन्होंने शिक्षिका के रूप में करियर की शुरुआत की। इसके बाद वे राजनीति में आ गईं। उन्होंने वर्ष 2000 से 2004 तक ओडिशा सरकार में राज्य मंत्री के तौर पर कार्य किया था। 2000 से 2009 तक वो ओडिशा विधानसभा सदस्य के तौर पर भी काम कर चुकी हैं।

अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है पाकिस्तान: सीएम योगी

इसके बाद वर्ष 2015 से 2021 तक वो झारखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं।

उन्हें राज्य की पहली महिला राज्यपाल बनने का गौरव प्राप्त हुआ। उन्होंने पार्षद से लेकर राष्ट्रपति पद तक का सफर तय किया है।

Related Post

cm yogi

भोले हैं शिव, बहुत शीघ्र करते हैं भक्तों पर अनुग्रह : सीएम योगी

Posted by - May 14, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि भगवान शिव भोले हैं। वह बहुत शीघ्र भक्तों पर…
CM Yogi

तैनाती स्थल पर ही रात्रि प्रवास करें चिकित्सक: सीएम योगी

Posted by - August 13, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने निर्देशित किया है कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों…