CM Yogi

योगी ने धार्मिक आधार पर आरक्षण को बताया ‘असंवैधानिक

58 0

कोम्मरम। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को घोषणा की कि धर्म के आधार पर आरक्षण ‘असंवैधानिक’ है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने इस जिले के कागजनगर में एक चुनाव अभियान बैठक को संबोधित करते हुए, मुस्लिम आरक्षण शुरू करके अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और कमजोर वर्गों के साथ कथित तौर पर अन्याय करने का प्रयास करने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की कड़ी आलोचना की।

उन्होंने (CM Yogi) बीआरएस को ‘भ्रष्टाचार रिश्वत कोर समिति’ करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने पर मुस्लिम आरक्षण को खत्म करने का आह्वान किया। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर जल निधि नियुक्तियों के वादे के साथ चुने जाने के बावजूद व्यक्तिगत लाभ के लिए राज्य को बंधक बनाने का आरोप लगाया।

श्री आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने 2017 से पहले उत्तर प्रदेश की स्थिति का जिक्र करते हुए, डबल इंजन सरकार के गठन के बाद दंगों की कमी पर प्रकाश डाला।

ड्रोन के जरिए सर्वे प्रक्रिया को पूर्ण करने पर योगी सरकार का फोकस

उन्होंने (CM Yogi) तेलंगाना में किसानों की आत्महत्या और प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक की कथित घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने उल्लेख किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने 10 लाख नौकरियों के सृजन की घोषणा की। इनमें से आठ लाख पहले ही प्रदान की जा चुकी हैं और शेष जल्द ही पूरी की जाएंगी।

बीआरएस और कांग्रेस पर एमआईएम के साथ गुप्त सहयोगी होने का आरोप लगाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में भाजपा के सत्ता में आने पर तेलंगाना मुक्ति दिवस आधिकारिक तौर पर मनाया जाता है। उन्होंने दावा किया है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने श्री मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार को मान्यता दी है और भाजपा के शासन के दौरान राम मंदिर के चल रहे निर्माण पर जोर दिया है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस, बीआरएस और बहुजन समाज पार्टी एक ही एजेंडा साझा करती हैं।

Related Post

Guptarghat

वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज ने बनाया प्रभु श्रीराम की ‘अंतर्ध्यान स्थली’ को अयोध्या का बड़ा पर्यटन केंद्र

Posted by - January 8, 2024 0
अयोध्या । एक दृश्य की कल्पना कीजिए…समस्त सृष्टि में सर्वोत्कृष्ट शासन प्रणाली को स्थापित करने वाले निराकार ब्रह्माण्ड नायक श्रीराम के…
Yogi

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ को दी बधाई

Posted by - March 26, 2022 0
लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित भव्य समारोह में…