cm yogi

सिद्धार्थनगर में सांसद खेल महाकुंभ के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी

135 0

सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार को जिला खेल स्टेडियम में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ (Sansad Khel Mahakumbh)के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज सिद्धार्थनगर आकाक्षात्मक जिले की श्रेणी से बाहर निकलकर विकसित जिला बनने की ओर अग्रसर है।

जनपद में चल रही विभिन्न परियोजनाएं इसका प्रमाण हैं। विकास के लिए किये जा रहे सामूहिक प्रयासों के सार्थक परिणाम भी उसी रूप में सामने आने लगे हैं, जिस भाव के साथ ये जनपद अपनी पहचान वैश्विक मंच पर प्रस्तुत कर रहा है, वो सराहनीय है। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री के सामने शौर्यकलाओं का प्रदर्शन किया।

स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क से ही योग्य नागरिक का होगा निर्माण : योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और प्रदेश के समग्र विकास को आगे बढ़ाना है तो हमें खेलकूद प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहित करना होगा, क्योंकि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है और स्वस्थ मस्तिष्क वाला व्यक्ति ही योग्य छात्र और नागरिक बनकर देश के विकास में योगदान दे सकता है। उन्होंने खेल महाकुंभ के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में सहभाग करने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

कमिश्नरी और राज्य स्तर पर भी आयोजित होंगी प्रतियोगताएं

उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन की ओर से छात्रा छात्राओं और प्रतिभाओं के सर्वांगीण विकास के लिए सांसद खेलकूद महाकुंभ का आयोजन ब्लॉक और जनपद स्तर पर पूरी भव्यता के साथ किया गया है। इसके लिए पूरी टीम सराहना की पात्र है। यहां भीषण शीतलहरी के बावजूद बच्चों के उत्साह ने सांसद जगदम्बिका पाल को भी एक युवा के रूप में आप सबके सामने प्रस्तुत किया है।

CM Yogi

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में खेलो इंडिया खेलो के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया था, जिसके बाद सांसद खेल कूद प्रतिस्पर्धा जिस उत्साह और उमंग के साथ आगे बढ़ी वह अत्यंत सराहनीय है। ये प्रतियोगताएं अब केवल जनपद स्तर पर ही नहीं, बल्कि कमिश्नरी और राज्य स्तर पर भी आगे बढ़ाई जाएंगी।

टोक्यो ओलम्पिक में दिखा खेलो इंडिया अभियान का सार्थक परिणाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन को गांव, गरीब, किसान और नौजवानों तक पहुंचाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। आज गांवों में ओपन जिम का निर्माण हो रहा है। गांव में अमृत सरोवरों को मॉर्निंग वॉक और गोष्ठियों के लिए तैयार किया जा रहा है। हर जनपद में एक खेल स्टेडियम और ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम का निर्माण हो रहा है। खेलों को प्रोत्साहित करने का सुखद परिणाम हमें टोकिया ओलम्पिक के दौरान देखने को मिला।

CM Yogi

कोरोना काल में संपन्न हुए टोक्यो ओलम्पिक में भारतीय खिलाड़ियों ने अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक मेडल जीते थे। राज्य शासन ने भी प्रदेश के खिलाड़ियों को इसके लिए अच्छी से अच्छी सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य किया था। प्रदेश के जिन खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलम्पिक में प्रतिभाग किया उन्हें दस-दस लाख रुपए, गोल्ड मेडल जीतने वालों को 6 करोड़ रुपए, रजत पदक पर 4 करोड़ और कांस्य पदक पर 2 करोड़ की राशि प्रदेश सरकार की ओर उपलब्ध कराई गयी।

CM Yogi

समापन कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

सांसद खेल महाकुंभ के समापन कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से सांसद जगदंबिका पाल, पूर्व मंत्री एवं विधायक जय प्रताप सिंह, विधायक श्यामधनी राही, विनय वर्मा, अंकुर राज तिवारी, एमएलसी डॉ धर्मेन्द्र सिंह एवं ध्रुव कुमार त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष गोविंद माधव, जिला पंचायत अध्यक्ष शीतल सिंह, पूर्व विधायक राघवेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Post

रायबरेली दौरा

लोकसभा चुनाव 2019: 22 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर आएंगी रायबरेली सोनिया

Posted by - April 21, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी 22 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली आ रही हैं।…
CM Yogi

तटबंधों और नदी के बीच बसे लोगों के लिए सरकार बनाएगी कॉलोनी: योगी

Posted by - August 30, 2023 0
बाराबंकी/गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को प्रदेश के बाढ़ प्रभावित बाराबंकी और गोंडा जिलों…
दिल्ली प्रदूषण से इत्तेफाक नहीं रखते सांसद-अधिकारी

दिल्ली प्रदूषण पर हाहाकार : संसदीय समिति की बैठक में नहीं पहुंचे सांसद-अधिकारी

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर भले ही पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन…