CM Yogi

2017 से पहले आजमगढ़ का नाम विस्फोट में आता था : योगी आदित्यनाथ

110 0

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को हरिहरपुर में चार हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास के मौके पर विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले जिस आजमगढ़ का लोग नाम लेने से कतराते थे, आज वहां एक ही दिन में हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हो रहा है।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि आज भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत भारत के रूप में पूरे दुनिया के रूप में की पहचान स्थापित किया है । भारत ने दुनिया के सामने विकास, सुरक्षा और समृद्धि का एक नया मानक खड़ा कर दिया है । प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के मार्ग निर्देशन में उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर चल रहा है ।

मुख्यमंत्री ने सपा बसपा का नाम लिए बगैर कहा “ जिन लोगों ने यहां विकास के मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था आज रिकॉर्ड स्तर पर उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है ।आज उसी का परिणाम है कि जिस आजमगढ़ को 2017 से पहले पहचान का संकट था, आजमगढ़ के नाम से लोग डरते थे ,उसी आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे देश के प्रधानमंत्री ने दिया । पहले आजमगढ़ पहुंचने में 7- 8 घंटे लगते थे ,आज दो से ढाई घंटे में लोग आजमगढ़ से लखनऊ पहुंच जा रहे हैं । मेरे पिछले कार्यकाल में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ में विश्वविद्यालय दिया ।उसके भवन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है । आज एक संगीत की विरासत को मुकाम देने के लिए जहां नृत्य, गायन, वादन का संगम है उस आजमगढ़ की विरासत को सम्मान दिलाने के लिए देश के गृहमंत्री आजमगढ़ खुद आए हैं । ”

उन्होंने कहा कि 2017 के पहले विकास की बात कोई आजमगढ़ में नहीं सोचता था । आजमगढ़ का नाम किसी और विनाशकारी कार्यों के लिए लिया जाता था ,आज आजमगढ़ विकास के लिए जाना जाता है । आज 4600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास यह दिखाता है कि एक-एक पाई आज विकास के लिए लगाई जा रही है । कहीं पॉलिटेक्निक बन रहा है तो कहीं डिग्री कॉलेज बन रहा है, कहीं हर घर नल की योजना बन रही है। गरीब को मकान हो या शौचालय , आयुष्मान भारत हो या उज्ज्वला गैस सभी परिवारों का सम्मान किया गया । कोरोना काल से आज तक उत्तर प्रदेश के करोडो लोगों को देश के प्रधानमंत्री राशन देने की योजना चला रहे है । कोरोना की वैक्सीन 220 करोड़ लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराई ।

कांग्रेस कर ले मैदान तैयार,भाजपा दो-दो हाथ करने को तैयार: अमित शाह

योगी  (CM Yogi)  ने कहा कि अच्छी सरकार होती है तो हमेशा देश के हित के लिए कार्य होता है । इसके पहले की सरकारें पाकिस्तान जैसा हालात पैदा करने के लिए कार्य कर रही थी । कोई सोच नहीं सकता था कि कश्मीर से धारा 370 हटेगी लेकिन कश्मीर से धारा 370 को हटाकर भारत का अभिन्न हिस्सा बना दिया गया । इस देश में अच्छे कार्य सपने नहीं हकीकत हो चुके हैं ।आज पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक भारत श्रेष्ठ भारत के निर्माण में लगा हुआ है । इन्ही कार्यों के बल पर 2014, 2017, 2019 और 2022 में जनता ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाया । उन्होंने देश के गृह मंत्री अमित शाह को भरोसा दिलाया कि 2024 में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

Related Post

UP में OBC के हिस्से की 18 हजार नौकरियां खा गई भाजपा सरकार-सांसद संजय सिंह

Posted by - August 11, 2021 0
राज्यसभा में ओबीसी आरक्षण से जुड़े संविधान संशोधन विधेयक, 2021 पर चर्चा जारी है, कांग्रेस, आप, शिवसेना और कई दलों…
AK Sharma

बाल्यकाल से ही देशभक्ति का जज्बा होना अच्छी बात: एके शर्मा

Posted by - August 14, 2022 0
लखनऊ। आजादी के बाद यह सबसे बड़ी राष्ट्रप्रेम की लहर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश तिरंगामय हो…
CM Yogi

राम हमारे आराध्य हैं, राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिएः सीएम योगी

Posted by - February 10, 2024 0
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को बजट सत्र पर चर्चा के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने…