CM Yogi addressed the rally in Mathura

32 हजार करोड़ से ब्रज में लौटेगी द्वापर सी भव्यता : सीएम योगी

86 0

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को मथुरा के सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज मैदान में रैली कर नगर निकाय चुनाव में भाजपा को जिताने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं यहां एक बार फिर ट्रिपल इंजन की सरकार के लिए आप सभी से अपील करने आया हूं।

काशी विश्वनाथ जैसा बनना चाहिए बांके बिहारी का धाम

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि नगर निगम बनने के बाद अब मथुरा के नवनिर्माण की दिशा में कार्य हो रहे हैं। जैसे काशी में काशी विश्वनाथ धाम बन गया। ऐसे ही बांके बिहारी के धाम का कार्य आगे बढ़ना चाहिए। हमें बरसाना, गोकुल, गोवर्धन को उसके पुरातन स्वरूप जैसी भव्यता देना है। ये हम सबकी जिम्मेदारी है।

पिछली सरकारों की भ्रष्टाचारयुक्त व्यवस्था ने मथुरा के विकास को रोका

योगी (CM Yogi) ने कहा कि आजादी के बाद से विभिन्न सरकारों के कार्यकाल में लचर और भ्रष्टाचारयुक्त व्यवस्था ने मथुरा के विकास को रोक के रखा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि हमारी सरकार ने 2017 में मथुरा-वृंदावन नगर निगम का गठन किया। ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन करके यहां के समग्र विकास की कार्य योजना को आगे बढ़ाने का काम किया गया है। आज भारत बदल चुका है, तो हम भी बदलाव की इस प्रक्रिया में मौन नहीं रह सकते। भाजपा सरकार में काशी, अयोध्या, केदारनाथ, महाकाल का पुनरोद्धार हो रहा है। ये नया भारत है। इस नये भारत के सामर्थ्य के साथ हमें यूपी के सामर्थ्य को जोड़ना है।

बिना भेदभाव विकास कार्यों को आगे बढ़ाया

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि हमने बिना भेदभाव के विकास कार्यों को आगे बढ़ाया है। 38 हजार से अधिक परिवारों को आवास की सुविधा दी गई। यहां के 20 हजार से अधिक स्ट्रीट वेंडर को स्वनिधि योजना का लाभ मिला है। पहले गरीबों को उजाड़ा जाता था, व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी। आज गरीब को मकान और स्वनिधि का लाभ दिया जा रहा है। निराश्रित महिला, दिव्यांगजन, वृद्धजनों को पेंशन की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। 2017 से पहले पार्टी विशेष के लोग तमंचा लेके घूमते थे। आज युवाओं के हाथों में टैबलेट हैं। पहले शोहदों का आतंक होता था, आज सेफ सिटी है।

यहां की पवित्रता के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति किसी को नहीं

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि जवाहरबाग कभी गुंडागर्दी का अड्डा बना हुआ था। आज स्थिति आप सबके सामने है। पहले कोसीकलां में दंगा होता था। आज यहां पेप्सिको का प्लांट लग चुका है। जिस मथुरा-वृंदावन में कभी मांस-मदिरा की बिक्री होती थी, हमने उसपर पूरी तरह से रोक लगा दी। यहां की पवित्रता के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति किसी को भी नहीं दी जा सकती।

दिखाई देगी द्वापर युग की भव्यता और दिव्यता

आज तीर्थ स्थल घोषित होते ही यहां बड़े स्तर पर कार्ययोजना के साथ काम हो रहा है। 84 कोसी परिक्रमा केवल अयोध्या में ही नहीं ब्रज में भी होने जा रही है। इस समय ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए 32 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं चल रही हैं। जब ये जमीन पर दिखाई देने लगेंगी, उस दिन यहां द्वापर युग जैसी भव्यता और दिव्यता दिखेगी।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, सांसद हेमा मालिनी, मथुरा से महापौर पद प्रत्याशी विनोद अग्रवाल सहित सभी नगर पालिका और नगर पंचायत के चेयरमैन पद प्रत्याशी और वार्ड से पार्षद प्रत्याशी मौजूद रहे।

Related Post

Pushkar

सीएम आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में लोगों से मिलकर जानी उनकी समस्याएं

Posted by - April 10, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन कक्ष में…
नवजोत सिंह सिद्धू

एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़ेवाला या बना सकता है चौकीदार -सिद्धू

Posted by - April 29, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार यानी आज पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होंने ट्वीट…
priyanka gandhi

फडणवीस का रेमडेसिविर की जमाखोरी करना मानवता के खिलाफ अपराध: प्रियंका गांधी

Posted by - April 19, 2021 0
नई दिल्ली । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महाराष्ट्र में एक फार्मा कंपनी के निदेशक से पूछताछ से…