CM Yogi

सकारात्मकता के साथ सही दिशा में आगे बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश: सीएम योगी

97 0

जौनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सकारात्मक भाव के साथ सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के नौजवानों के सामने आज पहचान का संकट नहीं है। आज हमारे युवाओं के हाथ में तमंचा नहीं टैबलेट है। हम अपने युवाओं के टैलेंट को टेक्नोलॉजी और ट्रेनिंग के साथ जोड़ कर उनके भविष्य को उज्जवल बना रहे हैं। यूपी के शहर कूड़े के ढेर नहीं बल्कि स्मार्ट सिटी के तौर पर पहचाने जा रहे हैं। हमारे शहरों में शोहदों का आतंक नहीं है बल्कि सेफ सिटी के तौर पर उनकी पहचान बनी है। अब यूपी के विकास पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं खड़ा कर सकता। दुनिया भारत की तरफ और भारत उत्तर प्रदेश की तरफ उम्मीद की निगाह से देख रहा है।

सीएम योगी (CM Yogi) नगर निकाय चुनाव प्रचार (Nagar Nikay Chunav Campaign) के छठें दिन जौनपुर पहुंचे, जहां उन्होंने बीआरपी इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि भाई-बहन की पार्टी और बुआ-बबुआ की पार्टियों ने जौनपुर को बर्बाद करके रख दिया था। इस वजह से जौनपुर के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था।

CM Yogi

जौनपुर के जिन युवाओं को स्कूल में होना चाहिए था इन पार्टियों ने उन युवाओं के हाथों में तमंचे पकड़वा दिए थे। हालत ये हो गए थे कि इमरती की मिठास कड़वाहट में बदल गई था। गोमती का जल को प्रदूषित हो चुका था। यहां के इत्र की खूशबू को बदबू में बदलकर रख दिया था।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज प्रदेश के छोटे व्यापारियों और उद्यमियों को पीएम स्वनिधि योजना और व्यापारी कल्याण बोर्ड के माध्यम से जीवन सुरक्षा बीमा योजना से जोड़ा जा रहा है। आज कोई अपराधी और माफिया सीना तान कर नहीं चल सकता। हमारे युवा, व्यापारी और बेटियां सिर उठाकर के सड़कों पर चल सकते हैं। माफिया और अपराधी रंगदारी वसूलने की जगह गले में तख्ती बांधकर जान बख्श दो की गुहार लगा रहे हैं।

पिछली सरकारों ने ऑटो ट्रेक्टर लिमिटेड को किया बंद, हम इंडस्ट्रियल पार्क बना रहे: सीएम योगी

यह डबल इंजन के सरकार का कार्य है कि बिना भेदभाव के सबको सुरक्षा, बिना भेदभाव के सबको विकास, बिना भेदभाव को सभी को शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि डबल इंजन के साथ अगर तीसरा इंजन जुड़ जाए तो फिर सोने पर सुहागा हो जाएगा।

जौनपुर में हुए विकास कार्य

अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने जौनपुर में हुए विशेष विकास कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में 20,000 से अधिक गरीबों को एक-एक आवास दिया गया है। 11499 पटरी व्यवसायियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के साथ जोड़ा गया है। 15161 निराश्रित महिलाओं, 11306 दिव्यांगजनों और 22242 वृद्धजनों को 12000 रुपए सालाना पेंशन की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है।

सीएम योगी ने दी महाराष्ट्र और गुजरात दिवस पर शुभकामनाएं

आयुष्मान योजना के तहत 3 लाख 81 हजार लोगों को गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराया गया। नगर पालिका परिषद मुंगरा बादशाहपुर का सीमा विस्तार और तीन नगर पंचायतों और का सृजन भी हुआ है। अमृत व स्टेट सेक्टर से 278 करोड रुपए की 8 परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई है।

Related Post

भाजपा से नाराज चिराग ने कहा- पिता ने हमेशा साथ दिया लेकिन मुश्किल वक्त में साथ न मिला

Posted by - June 23, 2021 0
लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान भाजपा पर बिफर पड़े और नाराजगी…
Kashi

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी रेवती नक्षत्र में खास मुर्हूत

Posted by - December 13, 2021 0
श्री काशी विश्वनाथ धाम (Shri Kashi Vishwanath Dham) का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेवती नक्षत्र में भार्गव मुहूर्तानुसार श्लेषा नाड़ी…