CM Dhami watched The Kerala Story film

द केरल स्टाेरी फिल्म धर्मान्तरण, आतंकवाद के विरुद्ध जनजागरूकता बढ़ाने वाली : धामी

122 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने मंगलवार को हाथीबड़कला स्थित सेंट्रियो मॉल में सपरिवार The Kerala Story फिल्म देखी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने इस फिल्म को वास्तविकता से परिचित कराने और धर्मान्तरण और आतंकवाद के विरुद्ध जनजागरूकता को बढ़ावा देने वाली सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म बताते हुए सभी से देखने की भी अपेक्षा की।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि The Kerala Story एक ऐसी फिल्म है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे बिना गोली और बम के देश में आतंकवाद फैलाया जा रहा है। फ़िल्म में बालिकाओं का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन करने के तथ्य को दिखाया गया है। उन्होंने इस फिल्म को वास्तविकता से परिचित कराने, धर्मान्तरण और आतंकवाद के विरुद्ध जनजागरूकता को बढ़ावा देने वाली फिल्म बताते हुए सभी से इसे देखने की अपेक्षा की।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने कहा कि प्रदेश में भी अनेक तरीकों से विभिन्न जगहों धर्मांतरण बढ़ रहा है। इसे देखते हुए देवभूमि उत्तराखंड में धर्मांतरण पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार धर्मांतरण पर सख्त कानून बनाया है। इसमें जबरन या प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराने वालों को 10 साल तक कठोर कारावास का प्रावधान किया गया है जिसमें धर्मांतरण कराने के मामलों को दो श्रेणियों में बांटा गया है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि एकल धर्मांतरण के लिए सजा कम है, जबकि सामूहिक धर्मांतरण में ज्यादा सजा होगी। सामूहिक धर्मांतरण का दोष साबित होने पर दोषी को तीन से 10 वर्ष की सजा के साथ 50 हजार रुपये तक जुर्माने का प्रावधान है। जबकि एक व्यक्ति के धर्मांतरण पर दो से सात वर्ष की सजा और 25 हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान है।

पूरे कैबिनेट के साथ ‘द केरल स्टोरी’ देखेंगे सीएम योगी, यूपी में टैक्स फ्री होगी फिल्म

उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति और विशिष्ट पहचान के साथ उसका मूल स्वरूप बचा रहे और प्रदेश में अनावश्यक किसी भी प्रकार का धर्मांतरण न हो पाए, इस दिशा में राज्य सरकार की ओर से यह महत्वपूर्ण पहल की गई है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण के साथ ही हमारी सरकार देवभूमि में सरकारी भूमि पर किये गये अतिक्रमण को चिन्हित कर उसे सख्ती से हटाने का कार्य कर रही है। राज्य में होने वाले अवैध अतिक्रमण को किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा और ऐसा कृत्य करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जायेगी।

इस मौके पर मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, गणेश जोशी, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक दुर्गेश्वर लाल,,भाजपा संगठन महामंत्री अजेय कुमार, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष आशा नौटियाल, मुख्यमंत्री की पत्नी गीता धामी भी मौजूद रहीं।

Related Post

DELHI FIRING CASE

फिल्मी अंदाज में कैदी को लेकर फरार हुए बदमाश, अस्पताल में हुई पुलिस बदमाशों की मुठभेड़

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली। गुरु तेग बहादुर अस्पताल में कैदी को मेडिकल के लिए लाए पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने फायरिंग (Deilhi Police…