cm dhami

जोशीमठ प्रभावितों को सरकार हरसंभव मदद करेगी: सीएम धामी

94 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि जोशीमठ (Joshimath) प्रभावितों को सरकार हरसंभव मदद करेगी। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र से विस्थापित होने वाले परिवारों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए भी अभी से विस्तृत योजना बनाने के अधिकारियों के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कहा कि स्थानीय लोगों के सुझावों के आधार पर आकलन को तैयार किया जाए।

शुक्रवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)ने जोशीमठ में चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जोशीमठ के प्रभावित विस्थापितों का आजीविका प्रभावित न हो। इसके लिए अभी से रोजगार के लिए योजना बनाकर आगे कार्य करें। जिन स्थानों पर प्रभावितों को विस्थापित किया जायेगा, उनको सरकार की ओर से हरसंभव सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सचिव आपदा प्रबंधन को जोशीमठ के प्रभावित क्षेत्र के लोगों को पुनर्वास और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए कितनी धनराशि के आकलन के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी चमोली से लगातार समन्वय रखते हुए स्थानीय लोगों के सुझावों के आधार पर सभी बिन्दुओं को ध्यान में रखकर आकलन किया जाए। मुख्यमंत्री ने भू-धंसाव से प्रभावित क्षेत्र के अन्यत्र शिफ्ट परिवारों को शीतलहर से बचाव के लिए हीटर और अलाव की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

BKTC अध्यक्ष ने जोशीमठ प्रभावितों के लिए सीएम धामी को सौंपा पांच लाख का चेक

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं भी निकट हैं, प्रभावित क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाई और परीक्षा देने में किसी भी प्रकार से परेशानी न हो, इसके लिए भी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा व एसएन पाण्डेय उपस्थित थे।

Related Post

Governor Gurmeet

सरकार के साथ हर उत्तराखंडी मेहनत के साथ अच्छा कार्य कर रहा है: राज्यपाल

Posted by - March 13, 2023 0
भराड़ीसैंण। प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण में बजट सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा। कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण…
CM Dhami

उत्तराखण्ड को देश में शूटिंग हब के रूप में विकसित किया जायेगा: सीएम धामी

Posted by - October 23, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को बलरामपुर हाउस नैनीताल में हिमश्री फिल्म और डिज्नी+हॉटस्टार के संयुक्त तत्वाधान…