CM Dhami

प्रधानमंत्री की अपील का असर, तीर्थयात्री खरीद रहे हैं भोजपत्र के उत्पाद: धामी

72 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के प्रथम गांव माणा में की गई अपील का ही परिणाम है कि आज यहां आने वाले तीर्थयात्री भोजपत्र के उत्पादों सहित अन्य स्थानीय उत्पादों को अच्छे दामों पर खरीद रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  की ओर से आज ‘मन की बात’(Mann ki Baat)  कार्यक्रम में जनपद चमोली की नीती-माणा घाटी की महिलाओं के लिखे गए पत्र का जिक्र किया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पीएम स्वनिधि लाभार्थियों के साथ ‘मन की बात’ को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सुना। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने एक ट्वीट कर कहा कि भोजपत्र देवभूमि उत्तराखंड की प्राचीन विरासत का हिस्सा है। हमारी सरकार प्रदेश की समस्त सांस्कृतिक विरासतों को संरक्षित और संवर्धित करने की दिशा में निरन्तर कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का विशेष लगाव है,आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के नीती-माणा घाटी की महिलाओं के लिखे गए भोजपत्र का जिक्र करना प्रदेश के लोगों के लिए खुशी की बात है। प्रधानमंत्री जब चमोली आए थे तो लोकल फॉर वोकल का भी जिक्र किया था। इसके बाद चमोली के नीती-माणा घाटी की महिलाओं ने भोजपत्र में एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया था।

‘मन की बात’ सुनने से मिलती है प्रेरणा : गणेश जोशी

कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 103 वां संस्करण को सुना। इसके बाद मंत्री ने कहा कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम लोगों को नए कार्य करने एवं समाज के लिए अनेक कार्य करने की प्रेरणा देता है। अनेक प्रकार की विभिन्न जानकारी मिलती है।

मंत्री जोशी ने कहा फुटबॉल को लेकर भी ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिक्र किया है। वह शीघ्र ही देहारादून में फुटबॉल मैच का एक आयोजन किया जाएगा और फुटबॉल के प्रति बच्चों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

सीएम धामी ने तीन अधिकारियों को किया निलंबित

मंत्री ने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित प्रदेश के उत्पादों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए कार्य किया जा रहा है। उत्तराखंड में सैनिकों के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना के स्वरूप भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए उत्तराखंड में 1734 शहीदों के आंगन की पवित्र मिट्टी और प्रदेश की प्रमुख 28 पवित्र नदियों का जल लेकर कलश यात्रा के माध्यम से सैन्य धाम में प्रतिस्थापित किया गया है।

Related Post

5 सालों में नहीं हुई मैला ढोने वालों की मौत, केंद्र सरकार के जवाब पर लोग बोले- परिस्थिति सुधारनी थी रिपोर्ट नहीं

Posted by - July 30, 2021 0
सरकार ने संसद को बताया कि पिछले पांच सालों में देश भर में हाथ से मैला ढोने वालों की कोई…
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ नक्सल हमले पर जताया दुख, कहा- वीर जवानों की शहादत को मेरा नमन

Posted by - April 4, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने छत्तीसगढ़ हमले (Chhattisgarh Naxal Attack ) में शहीद हुए जवानों…
कोविड-19

कोविड-19 का कहर जारी, मृतकों की संख्या 3300 के पार : डब्ल्यूएचओ

Posted by - March 7, 2020 0
नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शनिवार को कहा कि पूरे विश्व में जानलेवा कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने…