CM Dhami

सीएम धामी ने अंतरराष्ट्रीय जौलजीबी व्यापार मेले का किया शुभारंभ

117 0

पिथौरागढ़। ज़िले के काली और गोरी नदी के संगम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय जौलजीबी व्यापार मेले का आज आगाज हो गया है। दस दिनों तक चलने वाले इस मेले का मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने विधिवत उद्घाटन किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि जौलजीबी मेला भारत और नेपाल की सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक होने के साथ ये मेला सीमांत की रहने वाली जनजातियों की आय का मुख्य साधन भी है। इसे भव्य रूप प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास जायेगा।

सीएम धामी ने गौचर मेले का किया उद्घाटन

गौरतलब है कि इस व्यापारिक मेले में बीती एक शताब्दी से भारत, नेपाल और तिब्बत के व्यापारी शिरकत करते आये है इसलिए इस मेले का आयोजन तीनों मुल्कों की सीमा पर किया जाता है। मेले के उद्घाटन समारोह के दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर स्थानीय विधायक हरीश धामी के साथ अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

हम सिर्फ राम को ही नहीं लाए, सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों का राम नाम सत्य भी कर देते हैं: योगी

Posted by - April 5, 2024 0
अलीगढ़: प्रदेश में कभी कोई सोचता था कि यहां बेटी और व्यापारी रात को निडर होकर घर से निकल सकते…
Jamrani Dam Project

सीएम धामी का प्रयास लाया रंग, जमरानी बांध परियोजना को मिली केंद्र की मंजूरी

Posted by - October 25, 2023 0
नैनीताल/देहरादून/नयी दिल्ली। उत्तराखंड के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण जमरानी बांध परियोजना (Jamrani Dam Project) को केंद्रीय कैबिनेट ने अपनी मंजूरी…
जामिया विश्वविद्यालय

जामिया विश्वविद्यालय के छात्र अफवाहों से न हों गुमराह: कुलपति नजमा अख्तर

Posted by - December 20, 2019 0
नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शुक्रवार को छात्रों से अफवाहों से गुमराह नहीं…