CM Dhami

सीएम धामी ने महाविद्यालय परिसर में शैक्षणिक, प्रशासनिक भवन का किया शिलान्यास

92 0

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाए जाने की दिशा में कई कठोर निर्णय लेते हुए विकास कार्य किया है, जो इन विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों छात्र आंदोलन के दम पर उनके कंधों पर राजनीति करने का घिनौना कृत्य किया है।

यह आरोप मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को ऋषिकेश में श्रीदेव सुमन कैंपस में हुए कार्यक्रम में अपने संबोधन में लगाए। इससे पूर्व उन्होंने उच्च शिक्षा डॉ. मंत्री धनसिंह रावत, वित्त एवं शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल के साथ 25 करोड़ की लागत से बनने जा रहे प्रशासनिक भवन और शैक्षणिक भवन का शिलान्यास, भूमि पूजन किया।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि श्रीदेव सुमन की भावना का संचार करने वाले श्री देव सुमन के नाम से बनाया जा रहा यह प्रशासनिक भवन क्रांति का संचार भी करेगा। उत्तराखंड में स्थापित विश्वविद्यालयों का शिक्षा का क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान है जो छात्र-छात्राओं के मध्य उच्च शिक्षा देकर व्यक्ति के निर्माण करने का काम करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात छात्र-छात्राओं में शिक्षा के प्रति प्रेरणा देने का कार्य कर रही है। भारत सरकार की बनाई गई नई शिक्षा नीति और भी कारगर होगी। देश में जो नई शिक्षा नीति आई है, वह छात्रों के विकास के लिए नई बुनियाद रखने जा रही है। इसे उत्तराखंड सरकार लागू करने जा रही है। उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि जब वह नकल अध्यादेश लाए तो छात्रों के आंदोलन पर राजनीति कर उनके कंथे का इस्तेमाल कर प्रदेश का माहौल बिगाड़ जाने का कार्य किया।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)ने कहा कि पहले भारत की बात को विश्व के मंचों पर गंभीरता से नहीं लिया जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज विश्व मंच पर भारत का मान बढ़ाएं जाने के कार्य के चलते जी20 सम्मेलन की अध्यक्षता किए जाने का सौभाग्य भी प्रधानमंत्री मोदी को मिला है। इसके कारण भारत विश्व को दिशा देने का कार्य कर रहा है। पहले विश्व स्तर के जितने भी कार्यक्रम होते थे वह दिल्ली व दिल्ली के आसपास ही किए जाते थे। यह अब भारत के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं। इसके चलते जी 20 सम्मेलन किए जाने का सौभाग्य उत्तराखंड सरकार को भी मिला है। इसकी दो बैठक ऋषिकेश में और एक कुमाऊं में होने जा रही हैं।उन्होंने बताया कि कारण ऋषिकेश का विकास होगा। इसके लिए हमारी सरकार ने बड़ी रकम दिए जाने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उनकी डबल इंजन की सरकार श्रेष्ठ भारत श्रेष्ठ उत्तराखंड की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है।इसके कारण ऑल वेदर रोड हो या ऋषिकेश करणप्रयाग रेल लाइन बिछाने का कार्य के अतिरिक्त नमामि गंगे योजना के अंतर्गत गंगा जी को स्वच्छ रखने के लिए 138 गंदे नालों को गंगा जी में मिलने से रोकने के लिए एसटीपी का निर्माण कर जल को स्वच्छ बनाकर पीने योग्य बनाए जाने की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है उन्हें राज्य की जनता से मिल रहे सहयोग के कारण अपेक्षा है कि वह आने वाले समय में उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाए जाने की दिशा में सफलता प्राप्त होगी ।

शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आज इस परिसर में बनने वाले शैक्षणिक एवं प्रशासनिक भवन के लिए मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आशीर्वाद की कामना करते हुए कहा कि उनकी मांगों में प्रमुख बांध श्यामपुर और रायवाला में और ब्रिज बनाए जाने के साथ संजय झील को पर्यटकों को देखते हुए विकास किए जाने की भी है।

इस दौरान मंच पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) के साथ उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रविंद्र राणा, नगर निगम महापौर अनीता ममगांईं, विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति पीपी ध्यानी, प्राचार्य एमएस रावत, प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल सहित छात्र संघ के पदाधिकारी और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Related Post

नीतीश कुमार

झारखंड विस चुनाव : जेडीयू के स्टार प्रचारक सीएम नीतीश कुमार नहीं करेंगे प्रचार

Posted by - November 20, 2019 0
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने नहीं जाएंगे। बुधवार को जब…
चंद्रयान-3

चंद्रयान-3 की तैयारियों में जुटा ISRO, केंद्र सरकार से मांगे 75 करोड़

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। चंद्रयान-2 के बाद अब भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) अब चंद्रयान-3 की तैयारियों में जुट गया है। इसके…

सैन्य शक्ति सम्मेलन 2019: जानें क्यों भावुक हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

Posted by - November 4, 2019 0
देहरादून। देहरादून में आयोजित सैन्य सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक शहीद सैनिक की पत्नी के गुमसुम हो…
cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने हरिद्वार के विकास कार्यों की समीक्षा की

Posted by - May 20, 2022 0
हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को डाम कोठी में अधिकारियों संग विकास कार्यों की समीक्षा बैठक…