CM Dhami

सीएम धामी ने उत्तरायणी मेले का किया शुभारंभ

116 0

बागेश्वर। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने शनिवार को बागेश्वर में वर्चुअल रूप से मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह बाबा बागनाथ की धरती पवित्र है। यहीं से ही 1921 में अंग्रेजों के खिलाफ आजादी का बिगुल फूंका गया था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने सांस्कृतिक धार्मिक नगरी बाबा बागनाथ के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह मेले में जाने के बड़े शौकीन हैं और आज भी आने का काफी मन था लेकिन किसी कारण वश नही आ पाया। जल्द आपके यहां आने का प्रयास करूंगा। उन्होंने बताया कि उत्तरायणी मेले (Uttarayani fair) के लिए विशेष कार्य करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्ग निर्देशन में लगातार उत्तराखंड के विकास का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने सभी से मिलकर उत्तराखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने पहाड़ में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर रोजगार बनाने और स्वरोजगार के लिए काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि रोजगार मांगने की जगह देने के लिए काम करने वाले बनने की बात कही। साथ ही अपनी रीति परंपरा को बचाए रखने के लिए काम करने की अपील की।

उन्होंने घोषणा कि विधानसभा बागेश्वर में टकनपुर रेल लाइन के कार्य में तेजी लाने के साथ ही गोलू मार्केट का विनियमिकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बागेश्वर में खेल मैदान और बालीघाट धरमघर मोटर मार्ग का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

Related Post

पश्चिमी यूपी के छात्रों को एएमयू-जामिया में मिले 10 फीसदी आरक्षण

पश्चिमी यूपी के छात्रों को एएमयू-जामिया में मिले 10 फीसदी आरक्षण, तभी समस्या होगी खत्म : केंद्रीय मंत्री

Posted by - January 23, 2020 0
नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और जामिया विश्वविद्यालय दिल्ली (जामिया) में जो विरोध कर रहे हैं। वह सब राजनीति…
महेंद्र सिंह धोनी खेल सकते हैं आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी अगले कुछ वर्ष खेल सकते हैं आईपीएल : वीवीएस लक्ष्मण

Posted by - April 13, 2020 0
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने सोमवार को कहा कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी…