CM Dhami

राज्यपाल और सीएम धामी ने दी महावीर जयंती की शुभकामनाएं

209 0

देहरादून। राज्यपाल (Governor) और मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को भगवान महावीर जयंती की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके जीवन आदर्शों से हमें सदाचारी जीवन यापन की शिक्षा मिलती है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने कहा कि भगवान महावीर ने सत्य, अहिंसा व प्राणी मात्र के प्रति दया भाव की शिक्षा दी। जो आज भी प्रासंगिक है। भगवान महावीर के जीवन आदर्शों से हमें सभी जीवों के प्रति संवेदना, प्रेम करुणा का भाव रखते हुए सदाचारी जीवन यापन की शिक्षा मिलती है। हमें समाज में शांति, समरसता और सद्भावना विकसित करने का दृढ़ संकल्प लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि भगवान महावीर का जीवन हमें आत्मसंयम का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर की दी गई शिक्षा हमारे समाज में नैतिकता और सदाचार का संचार करने वाली है। भगवान महावीर के सिद्धांत और उपदेश आज भी प्रासंगिक हैं।

Related Post

Premchand Aggarwal

डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए माँ गंगा की आरती कर प्रार्थना की

Posted by - November 18, 2023 0
देहरादून। प्रभारी मंत्री उत्तरकाशी डॉ प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Aggarwal) ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग(Uttarkashi Tunnel Acident)  में फंसे 41 श्रमिकों…
मेरठ में स्वाइन फ्लू से 12 की मौत

मेरठ में स्वाइन फ्लू से 12 की मौत, पीएसी के 17 जवानों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप

Posted by - February 29, 2020 0
मेरठ। यूपी के मेरठ जिले में अब तक 71 मरीज़ों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग…
Dhami

सीएम धामी के नेतृत्व में छात्रों के इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

Posted by - May 31, 2023 0
देहरादून। बुधवार को राज्य सचिवालय में प्रदेश की मंत्रिमंडल बैठक हुई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की अध्यक्षता में…