CM Dhami

सीएम धामी ने उद्योग विभाग के अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, बोले- आप हमारे ब्रांड एम्बेसडर

78 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को राजपुर रोड स्थित होटल में उद्योग विभाग की ओर से आयोजित उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट-2023 में हुए निवेश प्रस्तावों की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 11 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ उद्योग विभाग के 64 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

उत्तराखंड में बना व्यापार, विकास और विश्वास का वातावरण-

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि आज ग्राउंडिंग सेरेमनी के तहत 27 हजार करोड़ की परियोजनाओं की ग्राउंडिंग की जा रही है। इस प्रकार अब तक 71 हजार करोड़ की परियोजनाओं की ग्राउंडिंग की जा चुकी है। उन्होंने उद्यमियों से कहा कि आप हमारे ब्रांड एम्बेसडर ही नहीं, बल्कि उससे भी बढ़ कर भूमिका आप लोगों ने निभाई है। इससे प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सपने साकार हो रहे हैं। इसी का प्रतिफल है कि उत्तराखंड में व्यापार, विकास और विश्वास का नया माहौल बना है।

उत्तराखंड ग्रांड चैलेंज 2022-23 के विजेता हुए पुरस्कृत-

इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने स्टार्टअप उत्तराखंड ग्रांड चैलेंज 2022-23 के विजेताओं यथा साक्षी एंड ग्रुप, अंकुश गर्ग, सौम्यदीप एंड अभि, लव शर्मा, मयंक बिष्ट, अरुण शर्मा, तेजस एंड वंश, समृद्धि एंड ग्रुप, समृद्धि एंड शिव साक्षी तथा कुलदीप बिष्ट को पुरस्कृत किया।

नित नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है उत्तराखंड-

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड नित नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है। यहां उद्योगों के अनुकूल वातावरण होने के साथ सभी प्रकार की अवस्थापना सुविधाएं मौजूद हैं और मुख्यमंत्री (CM Dhami) के मंत्र-सरलीकरण, निस्तारण, समाधान के तहत कार्य करते हुए राज्य निरंतर प्रगति कर रहा है।

इन्वेस्टमेंट में अग्रणी राज्य बनेगा उत्तराखंड-

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए 30 नई नीतियां बनाई गई है और उद्योग जगत से निरंतर संवाद बना हुआ है। उद्योगों से संबंधित जो भी समस्या होंगी, उनका त्वरित निस्तारण किया जाएगा ताकि उत्तराखंड इन्वेस्टमेंट में भी अग्रणी राज्य बन सके। अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय ने भी अब तक हुए निवेश पर विस्तार से प्रकाश डाला।

Related Post

Kartik Swami Temple

दक्षिण भारत से 151 सदस्यों का दल पहुंचा कार्तिक स्वामी मंदिर

Posted by - May 16, 2023 0
रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड पर्यटन विकास द्वारा जनपद के क्रौंच पर्वत में स्थित कार्तिकेय स्वामी मंदिर ( Kartik Swami Temple) में भव्य…
Naresh Tikait

उत्तराखंड में किसान महापंचायत, नरेश टिकैत बोले- वापस हो तीनों कृषि कानून

Posted by - March 14, 2021 0
डोईवाला। डोईवाला में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) और किसान…
CM Yogi

सनातन धर्म से छेड़छाड़ करने का मतलब मानवता के साथ खिलवाड़ करना : योगी

Posted by - January 30, 2023 0
जलगांव/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार को महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित अखिल भारतीय हिंदू गोर, बंजारा एवं लबाना…