CM Dhami

सीएम धामी ने किया पौधरोपण, बोले- आज संकल्प लेने का दिन है

36 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार मुख्यमंत्री आवास परिसर में पौधरोपण किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन पर्यावरण संरक्षण और जल स्रोतों को बचाने के लिए संकल्प लेने का दिन है। पर्यावरण संरक्षण के लिए देवभूमि उत्तराखंड की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने विश्व पर्यावरण दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की पत्नी गीता पुष्कर धामी, विधायक किशोर उपाध्याय, फकीर राम टम्टा और पूर्व वन मंत्री दिनेश अग्रवाल ने भी पौधरोपण किया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सहस्त्रधारा हेलीपैड के निकट सिटी पार्क में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होते हुए अनेक प्रजाति के पौधे लगाये।

पौधे पर्यावरण संरक्षण के साथ बढ़ते तापमान को रोकने में मददगार: नितिन बंसल

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों से अह्वान किया कि सभी परिवारों को जल संरक्षण में अपना योगदान देना होगा। हिमालय पर्वत की विश्व को स्वच्छ हवा और पानी देने में महत्वपूर्ण भूमिका है।

पौधरोपण कार्यक्रम में शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, विधायक उमेश शर्मा काऊ, निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा,अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, उपाध्यक्ष एमडीडीए बंशीधर तिवारी उपस्थित थे।

Related Post

Bank Strike in India

राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल का पहला दिन, 10 लाख कर्मचारियों का समर्थन

Posted by - March 15, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में कर्मचारी संगठनों के राष्ट्रव्यापी हड़ताल (Nationwide Bank Strike) का आज…
CM Bhajanlal Sharma

स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूलों में प्राइमरी स्तर की कक्षाओं का होगा संचालन

Posted by - June 29, 2024 0
जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ( CM Bhajanlal Sharma) के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने…