CM Bhajanlal Sharma

गरीबी हटाने का नारा देने वाली कांग्रेस का गरीब से कभी वास्ता नहीं रहा: सीएम भजनलाल

36 0

बाड़मेर-बालोतरा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि किसान खेती के साथ ही पशुपालन का काम भी करता है। पशुपालक हमारी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करते है। हमारी सरकार ने पशुपालकों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की है, जिसके माध्यम से पशुपालकों को ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि गरीबी हटाने का नारा देने वाली कांग्रेस का गरीब से कभी वास्ता नहीं रहा है।

मुख्यमंत्री शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) शनिवार को बालोतरा के खुडाला में मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवासी समाज वो समाज है, जो पशुपालन के जरिए देश की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करता है और इस समाज का देश की संस्कृति व उन्नति में बड़ा योगदान रहा है।

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 के बाद गरीब और किसान की परिभाषा को बदलने का काम किया है। गरीबी के दुख-दर्द को वो ही जान पाता है जो गरीबी से निकला हुआ हो। प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर शौचालय के जरिए महिला सम्मान एवं सुरक्षा, किसान सम्मान निधि एवं उज्जवला योजना के जरिए किसान एवं गरीब कल्याण के संकल्प को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कई पार्टियां गरीबी हटाने का नारा देती है, लेकिन उन लोगों का गरीब से कभी वास्ता नहीं रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ही गरीब का सहारा बनकर उनको आगे बढ़ाने का काम किया है।

कांग्रेस का पेट कभी नहीं भरने वाला, यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैंः योगी

शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य क्षण आया। लेकिन कांग्रेस ने भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताया। जो राम का नहीं है, वो किसी का नहीं है। इसलिए कांग्रेस के लोगों में से राम ही निकल गए। कईयों ने कांग्रेस के टिकट वापस कर दिए। यह कांग्रेस की स्थिति हो रही है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने आमजनों से देश के विकास, सीमाओं की सुरक्षा एवं गरीब कल्याण की ताकत को मजबूत करने के लिए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का आह्वान भी किया। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि वर्ष 2014 एवं 2019 की तरह ही इस बार भी प्रदेश में तीसरी बार पूरे 25 के 25 कमल के फूल खिलेंगे और प्रचण्ड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में साधु-संत एवं आमजन मौजूद रहे।

Related Post

बीएसएफ भर्ती

बीएसएफ भर्ती : 1727 युवतियों ने कराया पंजीकरण, वर्दी पहनने के लिए लगाई दौड़

Posted by - November 22, 2019 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में भर्ती चल रही रही है। इसको लेकर…
PM Modi

रुद्रपुर में शंखनाद से मोदी का स्वागत, देवभूमि पर मोदी-मोदी की गूंज

Posted by - April 2, 2024 0
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) मंगलवार दाेपहर उत्तराखंड के रुद्रपुर पहुंचे। मोदी के स्वागत के लिए लोगों में अलग…
CM Dhami

सीएम धामी पहुंचे गोल्ज्यू देवता की शरण में, की पूजा-अर्चना

Posted by - April 25, 2023 0
देहरादून/ अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को अल्मोड़ा भ्रमण के दौरान न्याय के देवता गोल्ज्यू देवता (Golju Devta)  मंदिर…
बाइक चेक करने के बहाने गाड़ी कर देता था पार; पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाइक चेक करने के बहाने गाड़ी कर देता था पार; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted by - March 2, 2021 0
ओएलएक्स वेबसाइड के जरिए वाहन विक्रेता को ठगने वाले जालसाज को पारा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित वेबसाइड के…
death by corona

महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, जनवरी-फरवरी में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

Posted by - November 13, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.  महाराष्ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने साल 2021 की शुरुआत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने की आशंका…