CM Bhajanlal Sharma

प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश की दशा और दिशा बदली: सीएम भजनलाल शर्मा

12 0

अजमेर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में वर्ष 2014 से देश की दशा और दिशा बदली है। चाहे गरीब कल्याण की बात हो या देश के विकास की,सीमा की सुरक्षा का मुद्दा हो या देश के सम्मान का प्रधानमंत्री जी के कार्यों ने देशवासियों को गौरवान्वित किया है और दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है।

शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) सोमवार को अजमेर में आयोजित सामाजिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने साढ़े चार माह के अल्प कार्यकाल में ही घोषणा पत्र में किए गए 45 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं। 1 जनवरी 2024 से 73 लाख परिवारों की महिलाओं को 450 रुपए में में रसोई गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। किसानों की सम्मान निधि में पहली किश्त के रूप में 2 हजार रुपए की बढ़ोतरी कर इसे 8 हजार रुपए कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी प्रति क्विंटल 125 रुपए का अतिरिक्त बोनस दिया जा रहा है। साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन में भी 15 प्रतिशत वृद्धि कर इसे 1250 रुपए कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के विकास के बिना किसी भी राज्य की प्रगति संभव नहीं है इसलिए राज्य सरकार ने प्रत्येक विधायक को 5 करोड रुपए सड़कों के विकास के लिए तथा 3 करोड रुपए स्वास्थ्य केदो के विकास के लिए आवंटित किए हैं। उन्होंने कहा कि पहले राज्य के अलग-अलग क्षेत्र में पेट्रोल डीजल के दामों में विसंगति थी ।राज्य सरकार ने इसे दूर करने के साथ ही वेट की दरें भी कम की जिससे अब राज्य में पेट्रोल साढे 7 रुपए तक और डीजल साढे 6 रुपए तक सस्ता हो गया है।

कांग्रेस कर रही ईआरसीपी पर राजनीति

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि कांग्रेस पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी)पर राजनीति करती आ रही है। उनके कार्यकाल में इस योजना पर कोई ठोस कार्य नहीं हुआ और सिर्फ थोथी घोषणाएं होती रही।यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब इस मुद्दे पर कांग्रेस की ही तत्कालीन मध्य प्रदेश सरकार को पत्र लिखा तो उन्होंने भी उनका सहयोग नहीं किया।

शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि इसके विपरीत वर्तमान राज्य सरकार को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने पूरा सहयोग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक ईआरसीपी समझौते को मूर्त रूप दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शेखावाटी के जिले वर्षों से यमुना के पानी के लिए तरस रहे थे मगर इस दिशा में भी पूर्व कांग्रेस सरकार ने कोई ठोस प्रयास नहीं किया। हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री की पहल पर हरियाणा सरकार से ऐतिहासिक यमुना जल समझौता किया और अब ताजेवाला हैड से तीन पाइप लाइनों के माध्यम से शेखावाटी क्षेत्र को यमुना का पानी मिल सकेगा।

छत्तीसगढ़ में मतांतरण किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : विष्णुदेव साय

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे इस लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की भारी बहुमत से जीत सुनिश्चित करें ताकि अजमेर के साथ ही राजस्थान और देश प्रगति के पथ पर अग्रसर हो सके।

Related Post

शरद पवार

शरद पवार बोले- भाजपा दिल्ली चुनाव हारी, इसलिए सांप्रदायिकता को दे रही है बढ़ावा

Posted by - March 1, 2020 0
मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने रविवार को बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनाव की तैयारी के मद्देनजर मुंबई में…
CM Dhami

CM ने श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों को कम्बल वितरित किए

Posted by - January 31, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को सहस्त्रधारा रोड स्थित आईटी पार्क के समीप उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य…
Comedian Bharti Singh

कॉमेडियन भारती सिंह गिरफ्तार, एनसीबी ने की पुष्टि

Posted by - November 21, 2020 0
मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। बॉलीवुड की कॉमेडियन भारती सिंह…