Arvind Kejariwal

सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है: CM अरविंद केजरीवाल

421 0

दिल्ली। दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने मीड़या से बात करते हुए कहा कि कोविड मामले दिल्ली में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है।

कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने बैठक बुलाई। बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हर दिन 1800-1900 नए मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कल अपने आवास पर एक आपात समीक्षा बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोरोना से निपटने के एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड प्रबंधन आदि की समीक्षा की जाएगी।

शुक्रवार शाम 4 बजे बैठक

शुक्रवार शाम 4 बजे सीएम केजरीवाल (Arvind Kejariwal) के आवास पर यह बैठक होग। इसे लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए विस्तृत प्लान के साथ बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना को देखते हुए दो दिन पहले ही सीएम केजरीवाल ने कोरोना अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने का आदेश दिया था। इसके बाद, दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों में 25-25 फीसदी आईसीयू और सामान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं।

काम कर रहीं सर्विलांस टीमें

इसके अलावा, सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर जिला स्तर पर सर्विलांस टीमें नजर बनाए हुई हैं। कोरोना से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। संक्रमितों के संपर्क में आए कम से कम 30 लोगों को ट्रेस किया जा रहा है और जांच कर उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है, ताकि उनके जरिए दूसरें लोगों में कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। इसके अलावा एजेंसियां मास्क और सोशल डिस्टेनसिंग को लेकर सख्ती भी बरत रही हैं।

Related Post

प्रियंका गांधी

प्रियंका ने मोदी सरकार पर बोला हमला- बीजेपी ने जेब काटकर पेट पर मारी दी लात

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और मंहगाई को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। वहीं…
क्लीन हैण्ड जेल

CSIR-NBRI ने हर्बल सैनिटाइजर ‘क्लीन हैण्ड जेल’ की प्रौद्योगिकी हस्तांतरित की

Posted by - March 21, 2020 0
लखनऊ। CSIR-NBRI ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप सीएसआईआर एरोमा मिशन के तहत कोरोना वायरस…
S Jayshankar on Chabahar Day

वाणिज्यिक ही नहीं, मानवता के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है चाबहार पोर्ट : एस जयशंकर

Posted by - March 4, 2021 0
नई दिल्ली। भारत ने उम्मीद जताई कि अंतरराष्ट्रीय उत्तर दक्षिण परिवहन गलियारा (आईएनएसटीसी) समन्वय परिषद की बैठक में सदस्य देश…