Citroen C3

टाटा पंच और सोनेट को टक्कर देगी Citroen C3, भारत में हुई लॉन्च

43 0

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में सिट्रन इंडिया ने आज टाटा पंच और किआ सोनेट को टक्कर देने के लिए नई Citroen C3 को लॉन्च कर दिया है। कार की कीमत 5.70 लाख से शुरू होती है और 8.05 लाख एक्स शोरूम तक जाती है। कीमत का खुलासा होने के बाद मॉडल की डिलीवरी भी शुरू हो गई है। यह लाइव और फील नाम के दो वेरिएंट में उपलब्ध है। Citroen की C3 क्रॉसओवर SUV को 90% स्थानीय रूप से बनाया है।

citroen c3 को देश के 90 से अधिक शहरों में डोर स्टेप डिलीवरी के साथ इसे सीधे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। ग्राहक 19 शहरों में ब्रांड के 20 ला मैसन सिट्रन शोरूम से इस कार को खरीद सकते हैं। इसे 10 कलर ऑप्शन, तीन पैक और 56 कस्टमाइजेशन के साथ उपलब्ध कराया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर या उनके नजदीकी डीलरशिप पर जाकर 21,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग की जा सकती है। C3 कंपनी के लाइनअप में C5 Aircross लग्जरी SUV के बाद दूसरा मॉडल है। यह टाटा पंच, निसान मैग्नाइट, किआ सोनेट और रेनॉल्ट किगर को टक्कर देती है।

Citroen C3 को भारत में दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, इसमें 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो अधिकतम 81 bhp की पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क देता है। इसके अलावा, कार में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल विकल्प भी मिलता है, जो 109 bhp की पावर और 190 Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए पांच-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन है।

सावन की पहली बारिश से यूपी हुआ खुशनुमा, झमाझम बरसे बादल

केबिन और फीचर्स

इसमें एक बड़ा 10.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। यह सिस्टम वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें चार-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि भी मिलते हैं। जहां तक सुरक्षा सुविधाओं की बात है तो कार को डुअल फ्रंट एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ABS जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Related Post

Satypal Malik

सरकार गलत रास्ता अपना रही है, किसानों को हरा नहीं पाएगी : राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Posted by - March 15, 2021 0
बागपत । मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने  कहा कि केंद्र सरकार एमएसपी को कानूनी मान्यता दे तो…

किसान था, है और रहेगा, सरकार का तो अता पता भी नहीं- बीजेपी नेता के आगे बोले टिकैत

Posted by - July 19, 2021 0
आज तक से बातचीत के दौरान कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत…
anandi

आनंदी बेन पटेल ने कहा अर्जित ज्ञान किसानों तक पहुंचायें विद्यार्थी

Posted by - March 12, 2021 0
दीक्षांत का दिन विद्यार्थियों के लिये अविस्मरणीय होता है, क्योंकि आज से उनके कंधों पर अस्मिता को साबित करने और…