चुन लिए गए मोदी के नए सिपहसालार, अखिलेश ने कहा तंज

401 0

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में उत्तर प्रदेश से 7 सांसदों के शामिल होने को लेकर अब राजनीतिक पार्टियों में हलचल के साथ ही कई चर्चाओं ने भी जोर पकड़ लिया है। वहीं विपक्षी पार्टियां ने मामले को लेकर कटाक्ष करना भी शुरू कर दिया है। ऐसा ही एक कटाक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने ट्वीट के जरिए किया। उन्होंने सरकार को हर क्षेत्र में नाकाम बताया और नौतिक आधार खो देने की बात कही।

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी टीम में कुल 43 नए मंत्रियों को शामिल किया है। विभागों के बंटवारे को लेकर विपक्ष हमलावर है, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा- जरूरत केवल डिब्बे नहीं पूरी ट्रेन बदलने की है। सपा नेता ने लिखा- इतनी बड़ी संख्या में मंत्री या मंत्रालय बदलने से भाजपा सरकार ने खुद स्वीकार कर लिया है कि वो हर क्षेत्र में नाकाम रही है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने सरकार चलाने का नैतिक अधिकार खो दिया है। देश-प्रदेश में बदलाव की लहर है। बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने विभागों का बंटवारा भी कर दिया है और कुल 11 पुराने मंत्रियों ने इस्तीफा भी दिया है।

उत्तर प्रदेश से केंद्रीय मंत्रिमंडल में 7 सांसदों को जगह मिली है। पूर्वांचल से ही दो सांसद मंत्रिमंडल में गए हैं। इनमें महराजगंज से पंकज चौधरी और मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल हैं. वहीं बुंदेलखंड के जालौन से भानु प्रताप वर्मा को कैबिनेट में जगह मिली है। आगरा से एसपी बघेल को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। वहीं मोहनलालगंज से कौशल किशोर, लखीमपुर (तराई वाले) से अजय मिश्रा और राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा को कैबिनेट में शामिल किया गया है।

Related Post

AK Sharma

एके शर्मा ने यूपी निकाय चुनाव की अधिसूचना की जारी, इन शहरों की सीटें होंगी आरक्षित

Posted by - March 30, 2023 0
लखनऊ। यूपी सरकार ने निकाय चुनाव (Nikay Chunav) को लेकर नए परिसीमन और आरक्षण की अधिसूचना जारी कर दी है।…
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव

महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा NRC , इसमें नागरिकता साबित करना मुश्किल

Posted by - February 2, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि वह राज्य में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लागू नहीं…

लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर भाजपा ने जीता ब्लॉक प्रमुख का चुनाव – अखिलेश यादव

Posted by - July 11, 2021 0
उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव शनिवार को सम्पन्न हो गया, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर हिंसा हुई, पुलिस…