BHU में सुब्रमण्य भारती के नाम से स्थापित होगी चेयर : पीएम मोदी

329 0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को तमिल के महाकवि सुब्रमण्य भारती ( Subramania Bharti) की 100वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनके नाम से बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में एक चेयर स्थापित करने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अहमदाबाद में सरदारधाम भवन का लोकार्पण और सरदारधाम-द्वितीय चरण के कन्या छात्रालय के निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 11 सितंबर को एक और बड़ा अवसर है। आज भारत के महान विद्वान, दार्शनिक और स्वतंत्रता सेनानी सुब्रमण्य भारती जी की 100वीं पुण्यतिथि है। सरदार साहब जिस एक भारत-श्रेष्ठ भारत का विजन लेकर चलते थे, वही दर्शन महाकवि भारती की तमिल लेखनी में पूरी दिव्यता से निखरता रहा है।

झमाझम बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली

उन्होंने कहा, “बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में सुब्रमण्य भारती जी ( Subramania Bharti) के नाम से एक चेयर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। तमिल अध्ययन पर ‘सुब्रमण्य भारती चेयर’ बीएचयू के फेकल्टी ऑफ आर्ट्स में स्थापित होगी।”

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे की भूमि का किया निरीक्षण

Posted by - January 15, 2023 0
चम्पावत। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने टनकपुर में बनने वाले अन्तरराज्यीय बस अड्डे की भूमि का निरीक्षण किया। यह आइएसबीटी 106…
Ramlala

सूर्य की किरणों ने किया श्रीरामलला का ‘महामस्तकाभिषेक’, हर्षित हुई अयोध्या

Posted by - April 17, 2024 0
अयोध्या । प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी पर दिव्य-भव्य मंदिर में ऊपरी तल से भूतल तक दर्पण दर्पण घूमती…