CBI

TMC के पूर्व सांसद समेत 7 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मुकदमा

477 0
लखनऊ। CBI की एंटी करप्शन ब्रांच ने करोड़ों रुपये की धांधली के मामले में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद केडी सिंह (KD Singh) समेत सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। CBI की एंटी करप्शन ब्रांच ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
केडी सिंह  (KD Singh) की एलके केमिस्ट टाउनशिप इंडिया लिमिटेड, एल केमिस्ट होल्डिंग लिमिटेड के जरिए निवेशकों को प्लॉट, विला ,फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये की रकम हड़प ली गई। वहीं इस मामले में कानपुर में 2019 में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी, जिसको सीबीआई ने आधार बनाया है।

CBI लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व सांसद केडी सिंह (KD Singh) समेत सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्जकर जांच शुरू की है। मामले को लेकर कानपुर में 2019 में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी, जिसको सीबीआई ने आधार बनाया है।

TMC के पूर्व सांसद के खिलाफ सीबीआई जांच

सीबीआई की लखनऊ स्टेट एंटी करप्शन ब्रांच ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद केडी सिंह (KD Singh) समेत सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है और जांच शुरू की है। कानपुर नगर कोतवाली में 2019 में केडी सिंह (KD Singh) की दो कंपनियों के खिलाफ प्लॉट ,विला और फ्लैट देने के नाम पर निवेशकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की गई थी, जिसका मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में 7 आरोपी थे। वहीं ED भी इस मामले में जांच कर रही है। 239 करोड रुपये की संपत्तियां अब तक जब्त की जा चुकी है, जिसमें हिमाचल, हरियाणा और पंजाब की भी संपत्तियां शामिल हैं।

सीबीआई के मुकदमे में कौन-कौन है शामिल

सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच में दर्ज हुए मुकदमे में केडी सिंह (KD Singh) के अलावा उनकी कंपनी के निदेशक सत्येंद्र सिंह, सुचेता खेमका, जय श्री प्रकाश सिंह, बृजमोहन महाजन ,छत्रसाल सिंह, नरेंद्र सिंह राणावत, नंदकिशोर सिंह को आरोपी बनाया गया है।

इस मामले में सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की गई है। वहीं पूर्व सांसद केडी सिंह की कंपनियों ने 2010 में प्लॉट मकान देने और 18 फ़ीसदी ब्याज देने का लालच निवेशकों को दिया था और बाद में निवेशकों की रकम डूब गई।

Related Post

वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर

कोरोना वारियर्स : वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर धनबाद मेडिकल कॉलेज में फ्री में दे रहीं हैं सेवा

Posted by - July 26, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना काल में जहां अपने भी पराए हो गए हैं। तो वहीं वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर ने मानवता की…
CM Yogi caressed the children in the temple

सीएम योगी ने मंदिर में दर्शन पूजन करने आए बच्चों का किया दुलार, की गोसेवा

Posted by - May 25, 2024 0
गोरखपुर। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने गोरखपुर…
नितिन गडकरी

पेट्रोल और डीजल के अलावा इन ईंधनों पर चलेगी गाड़ियां : नितिन गडकरी

Posted by - February 7, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में जल्द एथेनॉल, मेथेनॉल, बायोडीजल, सीएनजी, एलएनजी और हाइड्रोजन का प्रयोग ईंधन के रूप में होगा। इससे…
Rameshwar Pandey

वरिष्ठ पत्रकार रामेश्वर पांडेय का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

Posted by - June 8, 2023 0
लखनऊ। वरिष्ठ पत्रकार रामेश्वर पांडेय (Rameshwar Pandey) का बुधवार तड़के लखनऊ के इंदिरानगर स्थित आवास पर निधन हो गया। वह करीब…