Corona vaccine Sputnik V

कैडिला ग्रुप ने कोरोना की वैक्सीन बनाने का किया दावा, जानवरों पर हो रहा है टेस्ट

500 0

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रही है। इसी बीच भारत की दवा बनाने वाली बड़ी कंपनी कैडिला हेल्थकेयर ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का दावा किया है। कंपनी के चेयरमैन पंकज पटेल ने कहा कि अभी इसका इस टेस्ट जानवरों पर हो रहा है। अगली तिमाही में इसे लॉन्च करने का उन्होंने दावा किया है। उन्हें उम्मीद जताई कि इसमें उन्हें जरूर सफलता मिलेगी।

कैडिला ग्रुप मलेरिया के लिए भी बड़े पैमाने पर बनाती है दवा

कैडिला ग्रुप मलेरिया के लिए भी बड़े पैमाने पर दवा बनाती है। चीन के बाद जब से पूरी दुनिया में महामारी फैलनी शुरू हुई तभी से उन्होंने इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बना लिया है।

लॉकडाउन के दौरान फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं शेफाली

कंपनी ने वैक्सीन का शुरुआती लॉट बनाया

पंकज पटेल ने कहा कि हमारी वैक्सीन पर जो डेवलपमेंट चल रही है। उसमें हमने वैक्सीन का शुरुआती लॉट बनाया है। उसको अभी हमलोगों ने एनिमल टेस्टिंग में डाला हुआ है। अगले महीने तक हम लोगों को एनिमल टेस्टिंग के रिजल्ट मिलेंगे। अगर से रिजल्ट भरोसा देने वाला हुआ तो हम क्लिनिकल ट्रायल में चले जाएंगे। हमें उम्मीद है कि अगले क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही पंकज ने बताया कि अगर जानवरों पर टेस्टिंग के बाद सफलता हासिल हो जाती है। तो इंसानों के ऊपर इसको अप्लाई करने की जो भी प्रक्रिया (प्रोसिजर) है उसे पूरी किया जाएगी।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं, फिलहाल अलग-अलग तरीकों से हो रहा इलाज

बता दें कि अभी तक ये कहा जाता रहा है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं है। इलाज के दौरान फिलहाल मरीजों को अलग-अलग दवाएं दी जा रही हैं। अलग-अलग तरीके से कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक किया जा रहा है। ऐसे समय में कैडिला ग्रुप का दावा सही साबित होता है तो ये बहुत बड़ी कामयाबी होगी।

Loading...
loading...

Related Post

भांगड़ा पा ले

फिल्म ‘भांगड़ा पा ले’ का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, तीन जनवरी को होगी रिलीज

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। फिल्म निर्माताओं ने सनी कौशल और रुखसार ढिल्लन की अभिनीत फिल्म ‘भांगड़ा पा ले’ का पहला पोस्टर जारी…
जैन साहित्य

जैन साहित्य में शान्तिरस की प्रधानता, राष्ट्र गौरव है शान्ति रस : डॉ. अभय जैन

Posted by - December 1, 2019 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश जैन विद्या शोध संस्थान, संस्कृति विभाग एवं हिन्दी तथा आधुनिक भाषा विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान…