कोरोना की वैक्सीन

कैडिला ग्रुप ने कोरोना की वैक्सीन बनाने का किया दावा, जानवरों पर हो रहा है टेस्ट

329 0

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रही है। इसी बीच भारत की दवा बनाने वाली बड़ी कंपनी कैडिला हेल्थकेयर ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का दावा किया है। कंपनी के चेयरमैन पंकज पटेल ने कहा कि अभी इसका इस टेस्ट जानवरों पर हो रहा है। अगली तिमाही में इसे लॉन्च करने का उन्होंने दावा किया है। उन्हें उम्मीद जताई कि इसमें उन्हें जरूर सफलता मिलेगी।

कैडिला ग्रुप मलेरिया के लिए भी बड़े पैमाने पर बनाती है दवा

कैडिला ग्रुप मलेरिया के लिए भी बड़े पैमाने पर दवा बनाती है। चीन के बाद जब से पूरी दुनिया में महामारी फैलनी शुरू हुई तभी से उन्होंने इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बना लिया है।

लॉकडाउन के दौरान फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं शेफाली

कंपनी ने वैक्सीन का शुरुआती लॉट बनाया

पंकज पटेल ने कहा कि हमारी वैक्सीन पर जो डेवलपमेंट चल रही है। उसमें हमने वैक्सीन का शुरुआती लॉट बनाया है। उसको अभी हमलोगों ने एनिमल टेस्टिंग में डाला हुआ है। अगले महीने तक हम लोगों को एनिमल टेस्टिंग के रिजल्ट मिलेंगे। अगर से रिजल्ट भरोसा देने वाला हुआ तो हम क्लिनिकल ट्रायल में चले जाएंगे। हमें उम्मीद है कि अगले क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही पंकज ने बताया कि अगर जानवरों पर टेस्टिंग के बाद सफलता हासिल हो जाती है। तो इंसानों के ऊपर इसको अप्लाई करने की जो भी प्रक्रिया (प्रोसिजर) है उसे पूरी किया जाएगी।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं, फिलहाल अलग-अलग तरीकों से हो रहा इलाज

बता दें कि अभी तक ये कहा जाता रहा है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं है। इलाज के दौरान फिलहाल मरीजों को अलग-अलग दवाएं दी जा रही हैं। अलग-अलग तरीके से कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक किया जा रहा है। ऐसे समय में कैडिला ग्रुप का दावा सही साबित होता है तो ये बहुत बड़ी कामयाबी होगी।

Loading...
loading...

Related Post

भारत में चांद से नहीं आते हैं आतंकी

यूरोपीय यूनियन की पाक को लताड़ा, कहा- भारत में चांद से नहीं आते हैं आतंकी

Posted by - September 18, 2019 0
नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के मामले में पाकिस्तान एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। यूरोपीय यूनियन…
शरद पवार पर है भरोसा

सोनिया गांधी को शरद पवार पर है भरोसा, कांग्रेस से मिली क्लीनचिट

Posted by - November 23, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष…