कोरोना की वैक्सीन

कैडिला ग्रुप ने कोरोना की वैक्सीन बनाने का किया दावा, जानवरों पर हो रहा है टेस्ट

417 0

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रही है। इसी बीच भारत की दवा बनाने वाली बड़ी कंपनी कैडिला हेल्थकेयर ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का दावा किया है। कंपनी के चेयरमैन पंकज पटेल ने कहा कि अभी इसका इस टेस्ट जानवरों पर हो रहा है। अगली तिमाही में इसे लॉन्च करने का उन्होंने दावा किया है। उन्हें उम्मीद जताई कि इसमें उन्हें जरूर सफलता मिलेगी।

कैडिला ग्रुप मलेरिया के लिए भी बड़े पैमाने पर बनाती है दवा

कैडिला ग्रुप मलेरिया के लिए भी बड़े पैमाने पर दवा बनाती है। चीन के बाद जब से पूरी दुनिया में महामारी फैलनी शुरू हुई तभी से उन्होंने इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बना लिया है।

लॉकडाउन के दौरान फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं शेफाली

कंपनी ने वैक्सीन का शुरुआती लॉट बनाया

पंकज पटेल ने कहा कि हमारी वैक्सीन पर जो डेवलपमेंट चल रही है। उसमें हमने वैक्सीन का शुरुआती लॉट बनाया है। उसको अभी हमलोगों ने एनिमल टेस्टिंग में डाला हुआ है। अगले महीने तक हम लोगों को एनिमल टेस्टिंग के रिजल्ट मिलेंगे। अगर से रिजल्ट भरोसा देने वाला हुआ तो हम क्लिनिकल ट्रायल में चले जाएंगे। हमें उम्मीद है कि अगले क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही पंकज ने बताया कि अगर जानवरों पर टेस्टिंग के बाद सफलता हासिल हो जाती है। तो इंसानों के ऊपर इसको अप्लाई करने की जो भी प्रक्रिया (प्रोसिजर) है उसे पूरी किया जाएगी।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं, फिलहाल अलग-अलग तरीकों से हो रहा इलाज

बता दें कि अभी तक ये कहा जाता रहा है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं है। इलाज के दौरान फिलहाल मरीजों को अलग-अलग दवाएं दी जा रही हैं। अलग-अलग तरीके से कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक किया जा रहा है। ऐसे समय में कैडिला ग्रुप का दावा सही साबित होता है तो ये बहुत बड़ी कामयाबी होगी।

Loading...
loading...

Related Post

त्योहारों से ठीक पहले बंद होने वाले हैं बैंक, फटाफट निपटा रुके हुए काम

Posted by - September 21, 2019 0
नई दिल्ली। अगले सप्ताह बैंकों की बड़ी हड़ताल होने वाली है। इसकी वजह से चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे। सरकार…

सातवीं सीरीज का दमदार स्मार्टफोन 7टी प्रो आज होगा लॉन्च, मिलेंगे स्पेशल फीचर्स

Posted by - October 10, 2019 0
टेक डेस्क। आज यानी गुरुवार को सातवी सीरीज के दमदार स्मार्टफोन OnePlus 7T Pro  को लंदन में लॉन्च करने वाली…
जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने गैर बीजेपी शासित राज्यों के खिलाफ प्रदर्शन की बनाई रणनीति

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, केरल और पंजाब के पार्टी…