यूपी चुनाव को लेकर मंत्रिमंडल विस्तार अहम, जितिन प्रसाद के सहारे ब्राह्मण वोट साधने का प्रयास

268 0

लखनऊ। यूपी में आज रविवार शाम को कैबिनेट विस्तार होगा। जिसमें हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद सहित सात मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। मंत्रिमंडल में जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार को शपथ दिलाई जाएगी।
यह मंत्रिमंडल विस्तार यूपी चुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है। भाजपा जितिन प्रसाद के सहारे प्रदेश के ब्राह्मण वोट को साधने का प्रयास कर रही है। दरअसल, भाजपा सरकार से ब्राह्मण मतदाता नाराज बताए जा रहे हैं ऐसे में भाजपा की चिंता उन्हें साधने की है।
बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार में जितिन प्रसाद का शामिल किया जाना लगभग तय था। भाजपा उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल कर ब्राह्मण मतदाताओं को साथ लाने का प्रयास करेगी।
जितिन प्रसाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। वह बीते नौ जून को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।
अपने कांग्रेस छोड़ने पर जितिन ने कहा था कि मैंने पिछले 8-10 सालों में ये महसूस किया है कि आज देश में अगर कोई असली मायने में संस्थागत राजनीतिक दल है तो भाजपा है। बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए, लेकिन राष्ट्रीय दल के नाम पर भारत में कोई दल है तो भाजपा है। उन्होंने कहा कि हमारा देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसके लिए आज देशहित में कोई दल और कोई नेता सबसे उपयुक्त और मजबूती से खड़ा है, तो वो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

2004 में पहली बार लड़ा था लोकसभा चुनाव

जितिन प्रसाद ने 2004 में शाहजहांपुर से पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। इसके बाद उन्होंने 2009 में धौरहरा सीट से जीत दर्ज की। उन्होंने यूपीए सरकार में पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस, सड़क परिवहन और राजमार्ग और मानव, संसाधन विकास राज्यमंत्री की भी जिम्मेदारी संभाली।

Related Post

CM Yogi

जनता दर्शन में योगी बोले, जनसमस्याओं का निस्तारण हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता

Posted by - August 27, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को यहां कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण हमारी सर्वोच्च…
cm yogi

आधी आबादी सुरक्षित तो सब कुछ सुरक्षित: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Posted by - October 17, 2023 0
बुलंदशहर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि आधी आबादी सुरक्षित है तो सब कुछ सुरक्षित है। माताओं और बहनों…