Expressway

बनकर तैयार हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, पीएम मोदी जल्द करेंगे उद्घाटन

46 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को पांचवां एक्सप्रेस-वे बन कर तैयार हो गया है और जल्द उद्घाटन होने वाला है। ये एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड (Bundelkhand Expressway) के दूरस्थ इलाकों को जोड़ने का काम करेगा। पीएम मोदी ने 29 फरवरी 2020 को इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था और इसको बनने का 36 महीनों का लक्ष्य तय किया गया था लेकिन ये 8 महीना पहले ही बनकर तैयार हो गया है। 296 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे महज 28 महीनों में ही बन गया है। आगरा-बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Expressway) का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते 12 जुलाई को करने वाले हैं।

कोरोना काल के दौरान लगी पाबंदियों के बावजूद यह प्रोजेक्ट तय समय से पहले ही पूरा हो गया। योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में करीब 1,132 करोड़ रुपये की बचत भी की है, जो कि कुल अनुमानित लागत का 12.72% है। यह एक्सप्रेस-वे राज्य के सात जिलों को जोड़ता है, जिसमें 13 इंटरचेंज प्वाइंट होंगे।

भारी बारिश से घाटकोपर में तबाही, भूस्खलन से मची त्राहि

अभी चार लेन में बने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को आगे चलकर छह लेन तक बढ़ाने की योजना है। इस नए एक्सप्रेस-वे की खासियत यह भी है कि यह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से इटावा के पास जुड़ेगा, जिससे दिल्ली-एनसीआर के साथ लखनऊवालों को भी बुंदेलखंड तक सीधा रूट मिलेगा।

हिंदू देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन बेचने वाला गिरफ्तार

Related Post

यूएनजीए के 74वें सत्र

यूएनजीए के 74वें सत्र को पीएम मोदी करेंगे संबोधित, जाने का क्या दे सकते हैं संदेश?

Posted by - September 27, 2019 0
नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे। इस…